News Nation Logo

BREAKING

Banner

World Cup: पाकिस्तान को बाहर करने के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका से जान बूझकर हारेगा भारत- पाक पूर्व क्रिकेटर

बासित अली (Basit Ali) ने एक न्यूज चैनल पर कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) टीम तो अपने मैच जीत जाएगी लेकिन उसे खतरा टीम इंडिया से है, जो बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ जानबूझकर खराब खेलेगी और मैच हार जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 26 Jun 2019, 06:49:07 PM
पाकिस्तान को बाहर करने के लिए बांग्लादेश से जान बूझकर हारेगा भारत

पाकिस्तान को बाहर करने के लिए बांग्लादेश से जान बूझकर हारेगा भारत

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) में जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) अपने आखिरी मुकाम की ओर बढ़ चला है. जहां एक ओर भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंचती नजर आ रही है वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की टीम दूसरी टीमों के खराब प्रदर्शन और अच्छी किस्मत की बदौलत सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह देख रही है. पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम अपने अच्छे प्रदर्शन से ज्यादा दूसरों के खराब प्रदर्शन के दम पर अंतिम 4 में पहुंच सकती है. इसी कड़ी में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज बासित अली (Basit Ali) ने बेहद अजीबोगरीब बयान दे डाला.

बासित अली (Basit Ali) ने एक न्यूज चैनल पर कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) टीम तो अपने मैच जीत जाएगी लेकिन उसे खतरा टीम इंडिया से है, जो बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ जानबूझकर खराब खेलेगी और मैच हार जाएगी.

और पढ़ें: World Cup: वहाब रियाज ने मोहम्मद आमिर के साथ रिश्तों को लेकर किया बड़ा खुलासा

आईसीसी (ICC) क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) को न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से जीतना जरूरी है. हालांकि इसके साथ-साथ उसकी नजर भारत पर होगी, जिसे अपने बचे हुए मैच बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड (England) से खेलने हैं. अगर भारतीय टीम इंग्लैंड (England) या बांग्लादेश से मैच गंवाती है तो पाकिस्तान (Pakistan) के सेमीफाइनल में पहुंचने का अरमान टूट सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ भी अगर टीम इंडिया मैच गंवाती है तो पाकिस्तान (Pakistan) सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकता है. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह में भारत को बाधा बताते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर बासित अली (Basit Ali) ने विवादित बयान दिया है.

और पढ़ें: World Cup: संन्यास पर क्रिस गेल ने लिया यू-टर्न, बताया कब लेंगे रिटायरमेंट

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शामिल होते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर बासित अली (Basit Ali) ने दावा किया है कि पाकिस्तान (Pakistan) को विश्व कप (World Cup) से बाहर करने के लिए भारत जान-बूझकर श्रीलंका और बांग्लादेश से मैच हार जाएगा. इतना ही नहीं बासित अली (Basit Ali) ने यह भी दावा किया है कि ऑस्ट्रेलिया जान-बूझकर भारत से मैच हार गई थी.

बासित अली (Basit Ali) के बयान से वहां मौजूद सभी लोग, एंकर और गेस्ट पैनल में बैठे दूसरे लोग हैरान हो गए. बासित अली (Basit Ali) ने यह भी आरोप लगाया कि 1992 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम जानबूझकर पाकिस्तान (Pakistan) से सेमीफाइनल मैच हार गई थी.

और पढ़ें: World Cup: तो क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला तय करेगा धोनी का भविष्य?

बता दें कि भारतीय टीम ने अबतक 5 में से 4 मैच जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. टीम इंडिया गुरुवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी, जो सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है.

First Published : 26 Jun 2019, 06:49:07 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×