logo-image

World Cup: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की धोनी के 4 नम्बर पर बल्लेबाजी की वकालत

डीन जोंस (Dean Jones) ने कहा कि इस क्रम पर खेलने के लिए विजय शंकर बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं हैं और साथ ही डीन जोंस (Dean Jones) ने रवींद्र जडेजा को भी खिलाए जाने की वकालत की.

Updated on: 29 Jun 2019, 03:42 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप (World Cup) के बाकी बचे मैचों में भारत के लिए नम्बर-4 पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं. डीन जोंस (Dean Jones) ने कहा कि इस क्रम पर खेलने के लिए विजय शंकर बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं हैं और साथ ही डीन जोंस (Dean Jones) ने रवींद्र जडेजा को भी खिलाए जाने की वकालत की.

डीन जोंस (Dean Jones) का मत है कि ऐसे में जबकि इंग्लैंड की पिचें अब धीमी होती जा रही हैं, एक स्पिननर के तौर पर जडेजा भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे.

और पढ़ें: World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचने को आस्‍ट्रेलिया से आज भिड़ेगा न्यूजीलैंड

डीन जोंस (Dean Jones) ने कहा, 'टीम जब जीत रही हो तो मैं आम तौर पर इसके साथ छेड़खानी नहीं चाहता लेकिन नम्बर-4 पर खेलने को लेकर मेरी कुछ चिंताएं हैं. मेरा मानना है कि धोनी इस स्थान पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं और साथ ही भारत को जडेजा को भी खिलाना चाहिए क्योंकि धीमी पिचों पर एक अतिरिक्त स्पिनर ऑब्शन भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होगा.'

डीन जोंस (Dean Jones) की तरह भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि नम्बर-4 पर धोनी को ही खेलना चाहिए क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह स्थान बिल्कुल उपयुक्त है.

और पढ़ें: World Cup: जब मैदान पर मधुमक्खियों ने किया हमला, मैदान पर लेट कसरत करने लगे क्रिस मॉरिस

ऑलराउंडर इरफान पठान हालांकि मानते हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें नम्बर-4 पर आजमाना चाहिए.