logo-image

World Cup: इंग्लैंड को विश्व कप दिलाने के बाद इयॉन मॉर्गन का बड़ा बयान, बताई जीत की असली वजह

मॉर्गन ने कहा कि देश में और देश के बाहर हमारा समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए यह सफर शानदार रहा, सभी को धन्यवाद. टूर्नामेंट के शुरू होने के बाद से हमारा प्रदर्शन कैसा भी रहा हो लोगों ने हम पर विश्वास दिखाया.

Updated on: 15 Jul 2019, 12:23 PM

लंदन:

इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान इयॉन मॉर्गन जीत के बाद बेहद खुश नजर आए और अपनी टीम की जमकर तारीफ की. मैच के बाद मॉर्गन ने कहा, "मेरे और मेरी टीम समेत पिछले चार साल में इससे जुड़े सभी लेगों के लिए यह जीत बहुत मायने रखती है. सही योजना, कड़ी मेहनत, समर्पण, प्रतिबद्धता और किस्मत का साथ होने के कारण आज हम खिताब जीत पाए हैं."

ये भी पढ़ें- World Cup: दुर्भाग्य से विश्व कप हारने के बाद केन विलियमसन का बयान, मुस्कुराते हुए कही ये बात

मॉर्गन ने कहा, "देश में और देश के बाहर हमारा समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए यह सफर शानदार रहा, सभी को धन्यवाद. टूर्नामेंट के शुरू होने के बाद से हमारा प्रदर्शन कैसा भी रहा हो लोगों ने हम पर विश्वास दिखाया क्योंकि हमने खुद पर विश्वास किया. मैं सभी को इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें- World Cup: आखिर क्यों मार्टिन गप्टिल के लिए बोले क्रिकेट फैंस- कर्म किसी को नहीं बख्शता

सुपर ओवर से पहले उनके और खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत के बारे में बात करते हुए मॉर्गन ने कहा, "हां, मैंने उन्हें मुस्कुराने, हंसने, आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि मैच सुपर ओवर में गया था और डिफेंड करना था इसके कारण हम पर काफी दबाव था. खिलाड़ियों के चेहरों पर थोड़ी मुस्कान लानी थी और उन्होंने शानदार प्रतिक्रिया दी."

ये भी पढ़ें- 23 सालों बाद World Cup को मिला उसका नया चैंपियन, इंग्लैंड को करना पड़ा 44 साल का इंतजार

मॉर्गन ने कहा, "हमने फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की थी और आप जानते हैं कि एक थका देने वाले दिन में 'सुपर ओवर' खेलने के लिए आपको काफी अधिक प्रयास करने की जरूरत होती है. इसलिए शांत रहना बहुत जरूरी है, चाहे हम जीते या हारें, हमने बेहतरीन चीजें की."