News Nation Logo

World Cup: विश्व कप 2019 में डेविड वॉर्नर के 500 रन पूरे, टूट सकता है तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

वॉर्नर ने इस विश्व कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. वॉर्नर ने सात मैचों की सात पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 500 रन बनाए हैं.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Jun 2019, 08:46:02 AM
image courtesy- icc/ twitter

लंदन:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईसीसी विश्व कप 2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह इस विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं और वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में भारत के सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकार्ड को ध्वस्त कर सकते हैं. सचिन ने 2003 विश्व कप में यह कीर्तिमान बनाया था. वॉर्नर ने मंगलवार को इंग्लैंड के साथ लॉर्ड्स स्टेडियम में जारी मुकाबले में 53 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रमंडल खेलों से निशानेबाजी को हटाने के बाद हालात खराब, खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कही ये बात

वॉर्नर ने इस विश्व कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. वॉर्नर ने सात मैचों की सात पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 500 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च योग 166 रन रहा है और उनका औसत 83.33 का है. वॉर्नर ने अब तक कुल 46 चौके और छह छक्के लगाए हैं. इस विश्व कप वॉर्नर के अलावा उनकी ही टीम के एरॉन फिंच, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, भारत के रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के जए रूट ने दो-दो शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: कल न्यूजीलैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान, द. अफ्रीका को हराने के बाद पाक के हौसले बुलंद

सचिन ने 2003 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाते हुए गोल्डन बैट अवार्ड जीता था. उस साल भारत सौरव गांगुली की कप्तानी में फाइनल में पहुंचा था लेकिन फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान रिकी पोंटिंग ने 140 रनों की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में दो विकेट पर 359 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम 234 रनों पर आउट हो गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Jun 2019, 08:46:02 AM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो