News Nation Logo
Banner

World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होगा ये धांसू बल्लेबाज, उस्मान ख्वाजा की जगह मिलेगा मौका

उस्मान ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए आखिरी लीग मैच में हैम्स्ट्रिंग की शिकायत के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा था. मैच खत्म होने के बाद मेडिकल जांच में पाया गया कि ख्वाजा की चोट नाजुक नहीं है, जिसके बाद उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Jul 2019, 06:47:45 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 जुलाई को विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. ये मैच बर्मिंघम के ऐजबेस्टन स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच से ऑस्ट्रेलिया के खेमे से एक बड़ी खबर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम के प्लेइंग 11 में जगह दी जाएगी. लैंगर ने बताया कि पीटर हैंड्सकॉम्ब को चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हुए उस्मान ख्वाजा की जगह टीम में जगह मिलेगी.

ये भी पढ़ें- पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह से अस्पताल में मिले अमरिंदर सिंह, महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से किया सम्मानित

बता दें कि उस्मान ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए आखिरी लीग मैच में हैम्स्ट्रिंग की शिकायत के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा था. मैच खत्म होने के बाद मेडिकल जांच में पाया गया कि ख्वाजा की चोट नाजुक नहीं है, जिसके बाद उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा. उस्मान ख्वाजा की जगह स्क्वैड में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को शामिल किया गया था. उस्मान ख्वाजा से पहले चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हुए शॉन मार्श की जगह स्क्वैड में पीटर हैंड्सकॉम्ब में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें अब उस्मान ख्वाजा की जगह प्लेइंग 11 में जगह दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल से पहले विलियमसन ने HitMan के लिए कही थी ये बात, बनाई खास रणनीति

गौरतलब है कि विश्व कप 2019 में 9 मैचों में से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम को लीग राउंड के दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को लीग मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका ने पटखनी दी थी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने बाकी के सात मैचों में जीत दर्ज की थी. लीग मैचों में गत चैंपियन ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराया था. अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 14 अंकों के साथ भारत के बाद दूसरे स्थान पर रहा था.

First Published : 09 Jul 2019, 09:54:51 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×