logo-image

ICC World Cup: विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश होंगे आमने-सामने, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस चैंपियनशिप में सिर्फ एक ही मुकाबला हारा है वो भी टीम इंडिया के सामने. दूसरी तरफ बांग्लादेश है जिसने वेस्ट इंडीज जैसी मजबूत बॉलिंग वाली टीम को हराया है.

Updated on: 20 Jun 2019, 10:50 AM

highlights

  • वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया से बांग्लादेश का होगा मुकाबला.
  • ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस चैंपियनशिप में सिर्फ एक ही मुकाबला हारा है.
  • बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज के 322 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है.

नई दिल्ली:

ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में 20 जून को एक बड़ा ही रोमांचक मुकाबला होना है जब डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge Cricket Ground) में बांग्लादेश (Bangladesh Criecket team) से मुकाबला करने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस चैंपियनशिप में सिर्फ एक ही मुकाबला हारा है वो भी टीम इंडिया (team India) के सामने.

दूसरी तरफ बांग्लादेश है जिसने वेस्ट इंडीज जैसी मजबूत बॉलिंग वाली टीम को हराया है. पिछले मैच में बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज के 322 रनों के द्वारा दिये लक्ष्य का आसानी से पीछा कर उसे हरा दिया था. बांग्लादेश विश्व कप में बड़े उलट-फेर करने में सक्षम है.  कंगारु टीम इस मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइन के करीब पहुंचने की फिराक में होगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup: विश्व कप से बाहर होने के बाद भावुक हुए शिखर धवन, ट्विटर पर शेयर की ये वीडियो
हालांकि ऑस्ट्रेलिया के सामने शाकिब अल हसन बांग्लादेश की ओर से मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. शाकिब अल हसन संभवत: अपने कॅरियर के सबसे अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. शाकिब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर और बायें हाथ के स्पिनर हैं.

जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छी बात ये है कि चोट से परेशान रहे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्‍टॉयनिस अब ठीक हो चुके हैं और वो इस मैच से टीम में वापसी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup: भारत से हारने के बाद पाकिस्तान में मचा हाहाकार, PCB ने किया ये ऐलान

इस टीम के पास पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं. इनके पास रफ्तार, उछाल और स्विंग तीनों चीज हैं. नाथन लियोन और एडम जैम्पा जैसे स्पिनर हैं और मार्कस स्टोनिस जैसे ऑलराउंडर. वॉर्नर, फिंच, स्मिथ और मैक्सवेल बल्लेबाजी के भरोसेमंद नाम हैं.

Australia VS Bangladesh से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

  • विश्व कप 2011 के बाद 2019 में पहली बार भिड़ रही है ऑस्ट्रेलिया- बांग्लादेश, इस दौरान बारिश के चलते सारे मैच धुल गए.
  • 1999 विश्व कप में बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया था.
  • विश्व कप में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 2 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं और एक बारिश के चलते रद्द हो गया था.
  • ODI क्रिकेट में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक बार (2015) ही मात दी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 18 बार हराया है.