News Nation Logo

World Cup: पाकिस्तान के हाथों मैच गंवाने के बाद छलका अफगानिस्तान का दर्द, कप्तान ने बताई हार की वजह

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Jun 2019, 08:16:29 AM
image courtesy- icc/ twitter

लीड्स:  

पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात खाने वाली अफगानिस्तान टीम के कप्तान गुलबदीन नैब को लगता है कि अगर उनके तेज गेंदबाज हामिद हसन चोटिल न हुए होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. हामिद को इस मैच के चौथे ओवर में मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी. उन्होंने किसी तरह अपना दूसरा ओवर पूरा किया और मैदान से बाहर चले गए. वह फिर लौट कर नहीं आए. मैच के बाद नैब ने कहा कि टीम ने मौके गंवाए, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

इसके साथ ही नैब ने माना कि हामिद के रहने से मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था. नैब ने कहा, "हमने अच्छी लड़ाई लड़ी. खिलाड़ियों ने अपना 100 फीसदी दिया. हमने मौके भी गंवाए. इस जीत का श्रेय पाकिस्तान को जाता है. उन्होंने दबाव में संयम बनाए रखा. इमाद ने शानदार बल्लेबाजी की और शादाब ने भी बढ़िया खेला. इन दोनों ने अच्छे से स्ट्राइक रोटेट की."

ये भी पढ़ें- World Cup: आज इंग्लैंड से होगा टीम इंडिया का सामना, जानें किसमें कितना है दम

उन्होंने कहा, "इस स्तर के टूर्नामेंट में आपको इस तरह की स्थितियों का सामना करना होगा. इस तरह के मैच जीतने के लिए आपको थोड़ी और मेहनत करनी होगी. हमें सुधार करने की जरूरत है. आज का दिन हमारा बुरा रहा. हामिद चोटिल हो गए. वह टीम का अहम हिस्सा हैं. अगर वह यहां होते तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल हो सकती थी. हमें उनकी कमी खली. वह मैच का टर्निंग प्वाइंट था."

नैब ने बल्लेबाजों को भी आड़े हाथों लिया और कहा, "30-40 का निजी स्कोर सही नहीं है. हमें 60-70 रनों, यहां तक की शतकीय पारियां खेलनी होंगी. बल्लेबाजों को और जिम्मेदारियां लेनी होंगी."

First Published : 30 Jun 2019, 08:16:29 AM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.