logo-image

World Cup: तो इस वजह से बांग्लादेश से हारा अफगानिस्तान, गुलबदीन नैब ने बताई हार की मुख्य वजह

बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने अफगानिस्तान को हराने में अहम भूमिका निभाई थी. शाकिब ने 51 रनों की पारी के साथ-साथ 5 विकेट भी चटकाए थे.

Updated on: 25 Jun 2019, 12:38 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में बांग्लादेश से मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने हार की मुख्य वजह बताई. नैब ने कहा कि बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने फील्डिंग में काफी गलतियां की, जिसकी वजह से बांग्लादेश को अतिरिक्त रन मिल गए. नैब ने कहा कि अफगानिस्तान की खराब फील्डिंग की वजह से बांग्लादेश ने जो अतिरिक्त रन बटोरे, उसकी वजह से ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- World Cup: विश्व के No. 1 ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने दिग्गजों को छोड़ा पीछे, युवराज की हुई बराबरी

विश्व कप 2019 के 31वें मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हरा दिया था. बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने अफगानिस्तान को हराने में अहम भूमिका निभाई थी. शाकिब ने 51 रनों की पारी के साथ-साथ 5 विकेट भी चटकाए थे. उनके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 83 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश के हीरो शाकिब ने दिया बड़ा बयान, बोले बहुत मेहनत करनी पड़ी

मैच के बाद नैब ने कहा, "हमारे लिए पिछले दो मुकाबले बहुत कठिन रहे. आज हमने फील्डिंग में गलतियां की और करीब 30-40 अतिरिक्त रन दिए. पिच थोड़ी धीमी थी और इससे स्पिन गेंदबाजों को मदद मिली, लेकिन दूसरे हाफ में ऐसा कुछ नहीं हुआ." नैब ने कहा, "शाकिब को बांग्लादेश की जीत का श्रेय जाता है. मैं समझता हूं कि हमें चोटिल खिलाड़ियों की कमी खली." अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाया है.