logo-image

World Cup: जानें भारत से हारने के बाद क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब

शनिवार को रोज बाउल मैदान पर खेले गए मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 8 विके पर 224 रनों पर सीमित किया और फिर 213 रन बनाकर आउट हो गई.

Updated on: 23 Jun 2019, 05:07 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट टीम के कप्तान गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) को इस बात की निराशा है कि उनकी टीम के हाथों से विश्व कप मुकाबले में भारत को हराने का शानदार मौका निकल गया. शनिवार को रोज बाउल मैदान पर खेले गए मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 8 विके पर 224 रनों पर सीमित किया और फिर 213 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह भारत को 11 रनों से जीत मिली जबकि अफगान टीम को टूर्नामेंट में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा.

गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) ने मैच के बाद कहा, 'हमें इस बात की निराशा है कि हमने इस तरह की टीम को हराने का मौका गंवा दिया. विश्व कप में यह किसी भी टीम के लिए बड़ी उपलब्धि होती लेकिन यह भी सच है कि बड़ी टीमें आपको अधिक मौके नहीं देतीं. हमें आज भारत को हराने का मौका मिला था, जिसे हम लपक नहीं सके.'

और पढ़ें: Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) ने अपनी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी की तारीफ की. नबी ने इस मैच में न सिर्फ दो विकेट हासिल किए बल्कि 52 रनों की पारी खेलते हुए भारत को जीत से दूर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. वह अंतिम ओवर में आउट हुए. इसी ओवर में मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए और अपनी हैट्रिक पूरी की.

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, जानें क्यों

गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) ने कहा, 'नबी ने आज अपना क्लास दिखाया. उन्होंने दिखाया कि क्यों वह अफगानिस्तान (Afghanistan) के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं.'