News Nation Logo

ऐसे कैसे विश्‍व चैंपियन बन पाएगी TEAM INDIA, जरूरत पर ढह जा रहा मध्‍यक्रम, अब आ खड़ी हुई ये बड़ी समस्‍या

अफगानिस्‍तान के खिलाफ हुए मैच के बाद से टीम इंडिया लय से भटकी हुई नजर आ रही है. महेंद्र सिंह धोनी भी बड़ा स्‍कोर नहीं कर पा रहे हैं.

Sunil Mishra | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Jul 2019, 11:03:49 AM
विश्‍व चैंपियन की तरह नहीं खेल रही टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आईसीसी विश्‍व कप (ICC World Cup 2019) में टीम इंडिया (Team India) अब तक केवल एक मैच इंग्‍लैंड से हारी है. बाकी मुकाबलों में टीम इंडिया ने विरोधी टीमों को धूल चटाई है. इस समय अगर टीम इंडिया की सबसे बड़ी मजबूती उसकी ओपनिंग साझेदारी है. मध्‍यक्रम का बुरा हाल है. नंबर 4 और नंबर 5 अब भी टीम इंडिया के सिरदर्द साबित हो रहा है. बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच की बात करें तो टीम इंडिया एक समय एक विकेट खोकर 195 रन बना चुकी थी और कयास लगाए जा रहे थे कि टीम 375 तक स्‍कोर खड़ा कर पाएगी, लेकिन पूरी टीम 314 रनों पर सिमट गई. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया के मध्‍यक्रम की क्‍या हालत है. अफगानिस्‍तान के खिलाफ हुए मैच के बाद से टीम इंडिया लय से भटकी हुई नजर आ रही है. महेंद्र सिंह धोनी भी बड़ा स्‍कोर नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 10 मिनट के लिए मैदान से बाहर गए महेंद्र सिंह धोनी और टीम इंडिया ने गंवा दिया DRS

हालत यह है कि टीम इंडिया अफगानिस्‍तान जैसी टीम से केवल 11 रनों से जीत हासिल करती है. एक समय तो लग रहा था कि टीम इंडिया अफगानिस्‍तान से हार जाएगी, लेकिन मोहम्‍मद शमी ने हैट्रिक लेकर मैच का पासा पलट दिया और टीम इंडिया हारते-हारते 11 रनों से जीत गई. उसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी लचर साबित हुई. अंग्रेजी गेंदबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 337 रन बना ले गए. जवाब में बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 31 रन पहले ही हार गई, जबकि उसके 5 विकेट शेष थे. ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया जीतने के लिए, विकेट बचाने के लिए खेल रही हो.

इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत तो अच्‍छी रही, पर रन औसत 40 ओवरों तक 5 ही रहा. रोहित शर्मा ने शतक तो जमाया, लेकिन वो किसी काम नहीं आया, क्‍योंकि उनके शतक से टीम इंडिया के रन रेट को उछाल नहीं मिला. उस मैच में स्‍लॉग ओवरों में भी टीम इंडिया ऐसे खेल रही थी, जैसे 25वें ओवर में खेला जाता है. उस मैच में इंग्‍लैंड खेल के हर विभाग में टीम इंडिया पर भारी साबित हुई.

यह भी पढ़ें : एक समय तो मैच फंस ही गया था, विराट कोहली ने की बांग्लादेशी बल्‍लेबाजों की तारीफ

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच की बात करें तो खुद विराट कोहली ने माना कि एक समय मैच हाथ से निकलता दिख रहा था, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने अंतिम समय में कमाल की गेंदबाजी की और भारत हारते-हारते जीत गया. आश्‍चर्य की बात तो यह है कि बांग्‍लादेश के गेंदबाज मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने अपनी बल्‍लेबाजी से सभी को हैरत में डालते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. मोहम्‍मद सैफुद्दीन अंत तक आउट नहीं हुए. सब्‍बीर रहमान के साथ मिलकर सैफुद्दीन ने 66 रनों की साझेदारी की. 44वें ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने सब्बीर रहमान को बोल्ड करते हुए 66 रनों की उस पार्टनरशिप पर ब्रेक लगा दिया.

भारतीय बल्‍लेबाजी की बात करें तो आखिरी के पांच ओवरों में भारतीय टीम 35 रन ही बना सकी और चार विकेट गंवा बैठी. बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 10 ओवरों में 59 रन देकर पांच विकेट लिए. आखिरी ओवर में रहमान ने सिर्फ तीन रन दिए और दो विकेट लिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jul 2019, 11:03:49 AM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.