logo-image

Google Doodle Today World Cup 2023 : गूगल पर भी छाया वर्ल्ड कप का खुमार, ओपनिंग डे पर शेयर किया दिलचस्प डूडल

ICC ODI World Cup 2023 : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज आज (5 अक्टूबर) से होने जा रहा है. इस मौके पर गूगल ने नया डूडल बनाया है.

Updated on: 05 Oct 2023, 12:39 PM

नई दिल्ली:

Google Doodle on ODI ICC ODI World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप खुमार अब गूगल के सिर चढ़ कर बोल रहा है. आज से शुरू हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए गूगल ने एक खास और दिलचस्प Doodle शेयर किया है. यह डूडल एनिमेटेड फॉर्म में हैं. इस डूडल में दो बतख अपनी पंखों में बल्ला लिए पिच के बीच में रन के लिए दौड़ते नजर आ रहे हैं. इस गूगल डूडल को सोशल मीडिया पर शेयर करने का विकल्प भी दिया गया है.

वर्ल्ड कप 2023 का बस कुछ ही घंटे में आगाज होगा. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का ओपनिंग मैच खेला जाएगा.यह वनडे वर्ल्ड कप का यह 13वां सीजन है. इस बार वर्ल्ड कप भारत के कुल 10 शहरों में खेला जाएगा और दुनिया की टॉप 10 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं. यह वर्ल्ड कप पूरे 46 दिन तक चलेगा और इस दौरान कुल  48 मैच खेले जाएंगे. 

हर टीम के हिस्से खेलेंगी कम से कम 9-9 मैच

इस बार सभी टीमें को एक ही ग्रुप में रखा गया है. यहां राउंड रॉबिन मुकाबलों के तहत हर एक टीम बाकी सभी 9 टीमों के साथ एक-एक मुकाबला खेलेगी. वहीं टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. दो सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 19 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस बार टीमों की संख्या पहले के मुकाबले कम

इस वर्ल्ड कप में टीमों की संख्या पिछले वर्ल्ड कपों के मुकाबले काफी कम है. वहीं खास बात है कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार है जब दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है. विंडीज टीम इस बार क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. भारत में वर्ल्ड कप 2023 मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकता है. वहीं लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर फ्री में देख सकेंगे.