logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup 2023 : इंग्लैंड के लिए अब करो या मरो वाला है सभी मैच, एक हारते ही सेमीफाइनल की रेस से हो जाएंगे बाहर

England Cricket Team : इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 का राह कठिन होती जा रही है. अब टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अगले सभी मैच किसी भी कीमत पर जीतने ही होंगे.

Updated on: 24 Oct 2023, 08:51 PM

नई दिल्ली:

England In World Cup 2023 : इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के खिताब पर कब्जा जमाया था और इस बार भी वह ट्रॉफी जीतने के प्रबल दावेदार में से एक मानी जा रही थी, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन टीम का प्रदर्शन इतना खराब है कि उनका अब सेमीफाइनल में पहुंचना भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है. 4 मैच में से सिर्फ 1 मैच जीतकर वह भी बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में 10वें यानी आखिरी स्थान पर मौजूद है. अब अगर उन्हें सेमीफाइनल में एंट्री लेनी है को हर एक मैच को जीतना होगा.    

इंग्लैंड अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका से गुरुवार (26 अक्टूबर) को भिड़ंगा. इसके बाद इंग्लैंड का सामना भारत से रविवार (29 अक्टूबर) को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा. वहीं 04 नवंबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत है. इसके बाद इंग्लैंड 08 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने उतरेगा. फिर इंग्लैंड आखिरी लीग मैच में 11 नवंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा.

अब तक सिर्फ बंग्लादेश के खिलाफ मिली है जीत 

इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से 9 विकट से हारा था. इसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 137 रनों से मात दी थी. इसके बाद अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम को 69 रनों शिकस्त दिया. इसके बाद इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 229 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

एक भी मैच गंवाना से सेमीफाइनल का पत्ता कटना तय

4 मैच में हार चुकी इंग्लैंड को अभी 5 लीग मैच खेलने है. अगर इसमें से इंग्लैंड एक भी मैच हारता है को उसका सेमीफाइनल से पत्ता कटना तय हो जाएगा, क्योंकि सारे मैच जीतने के बाद भी इंग्लैंड को दूसरी टीमों के नेट रनरेट पर निर्भर होना पड़ सकता है. ऐसे में एक भी मैच गंवाना इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप के दूर जाने जैसा है.