News Nation Logo

ENG Vs NZ: आज ENG पर क्‍यूं हैं 20 करोड़ पाकिस्तानियों की नजरें

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में आज यानी बुधवार 3 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम में अहम मुकाबला है.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 03 Jul 2019, 01:45:34 PM
ENG v NZ

नई दिल्‍ली:

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में आज यानी बुधवार 3 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम में अहम मुकाबला है और 20 करोड़ पाकिस्तानियों की नजरें अब इसी मैच पर आकर टिक गई हैं या यूं कहें कि उनकी जान इसी मैच में अटकी हुई है.अपने पिछले मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 31 रन से हराया था और उसके हौसले बुलंद हैं. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने शुरुआती 6 मैच जीते लेकिन 2 लगातार मुकाबले हारने के बाद उसके खिलाड़ियों का मनोबल थोड़ा डाउन होगा. डरहम में आज जीतने वाली टीम सेमीफाइनल (World Cup Semi Final) में पहुंच जाएगी. इंग्लैंड अगर जीता तो वह 12 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. अगर इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड से मैच हार जाती है, तो उसे उम्मीद करना होगी कि बांग्लादेश-पाकिस्तान के मैच में बांग्लादेश की जीत हो, ताकि 10 अंकों के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच जाए.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

न्‍यूजीलैंड को होगी दिक्‍कत

अगर 5 जुलाई को होने वाले मैच में बांग्लादेश (7 अंक) ने पाकिस्तान (9 अंक) को हरा दिया तो न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी. वहीं अगर इस मैच को पाकिस्तान ने जीत लिया तो फिर दोनों टीमों के अंक समान हो जाएंगे और अगले दौर की टीम का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा.

यह भी पढ़ें : ऐसे कैसे विश्‍व चैंपियन बन पाएगी TEAM INDIA, जरूरत पर ढह जा रहा मध्‍यक्रम, अब आ खड़ी हुई ये बड़ी समस्‍या

इंग्लैंड की हार पर पाकिस्तान की उम्मीद

अगर आज के मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया तो पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी. हालांकि इसके लिए उसे बांग्लादेश को हराना होगा. बांग्लादेश पर जीत के साथ ही पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा. मैच हारने पर या नहीं होने पर इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ेंः विश्व कप के लिए दो बार अनदेखी, अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

इंग्लैंड की मजबूती

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय का शानदार फार्म कीवियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. राय ने भारत के खिलाफ मुकाबले में पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की और 66 रन बनाए. लियम प्लंकेट ने शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया के 3 विकेट लिए. इस बात की संभावना कम ही है कि इंग्लैंड अपनी टीम में कोई बदलाव करेगी.

न्यूजीलैंड की कमजोरी

कीवियों के लिए सबसे बड़ी समस्‍या उनकी ओपनिंग जोड़ी है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो नहीं चल पाए हैं . विलियम्सन इस विश्व कप (ICC World Cup 2019) के 40वें मैच तक सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में छठे नंबर पर थे. न्‍यूजीलैंड की गेंदबाजी काफी अच्‍छी है जो किसी भी बल्‍लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकती है.

इंग्लैंड के संभावित 11 खिलाड़ी

इयॉन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियम प्लंकेट, जोस बटलर (विकेट कीपर), लियाम डॉसन और आदिल रशीद.

न्यूजीलैंड के संभावित 11 खिलाड़ी

केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, कॉलिन मुनरो, टॉम लैथम (विकेट कीपर),मार्टिन गुप्टिल, जेम्स नीशाम, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और मैट हेनरी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jul 2019, 01:37:34 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.