logo-image

ENG vs NZ Playing 11 : वर्ल्ड कप के पहले मैच में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड की भिड़ंत, ये हो सकती है दोनों की प्लेइंग11

ODI World Cup 2023 : भारत में आज से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 05 Oct 2023, 12:01 PM

नई दिल्ली:

ENG vs NZ Playing 11 ODI World Cup 2023 : इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का पहला मुकाबला आज  (5 अक्टूबर) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. पिछली बार फाइनल में दोनों टीमों की कड़ी टक्कर हुई थी और मुकाबले का रिजल्ट ज्यादा बॉउंड्रीज लगाने से आया था. जिसमें इंग्लैंड ने ट्रॉफी को अपने नाम किया था. जॉस बटलर और केन विलियमसन दोनों ही कप्तान वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत के साथ करने की कोशिश करेंगे. चलिए देखते है कि इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 (ENG vs NZ Playing 11) कैसी हो सकती है.

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग 11

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11- बटलर (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, सैम करन, जो रूट, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11- केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, रचिन रवींद्र, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर हमेशा ही बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार रहती है. क्योंकि यहां बॉल, बैट पर काफी अच्छी तरह से आती है. गेंद को काफी उछाल मिलता है और आउटफील्ड भी तेज रहती है. अब तक के मैचों पर गौर करें, तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. हालांकि, बीच के ओवरों में स्पिनर्स भी एक्शन में आते हैं. ऐसे में टॉस जीतने पर कप्तान गेंदबाजी करना पसंद करेंगे.

अहमदाबाद की वेदर रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अहमदाबाद में गुरुवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. मैच के दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है और आसमान साफ रहेगा. ऐसे में फैंस बिना किसी रुकावट के मैच का लुफ्त उठा सकते हैं.