News Nation Logo

Cricket World Cup Super League : वेस्टइंडीज वनडे सुपर लीग में छठे स्थान पर पहुंचा

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे जीतने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम आईसीसी सुपर लीग में छठे स्थान पर पहुंच गया है. विंडीज के 20 अंक हैं और वह छठे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान बेहतर रन रेट के कारण पांचवें स्थान पर है.

IANS | Updated on: 14 Mar 2021, 03:23:32 PM
Cricket World Cup League

Cricket World Cup League (Photo Credit: IANS)

दुबई :

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे जीतने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम आईसीसी सुपर लीग में छठे स्थान पर पहुंच गया है. विंडीज के 20 अंक हैं और वह छठे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान बेहतर रन रेट के कारण पांचवें स्थान पर है. पाकिस्तान का रन रेट प्लस 0.741 और विंडीज का रन रेट माइनस 1.075 है. ऑस्ट्रेलिया 40 अंकों के साथ पहले जबकि बांग्लादेश (30), इंग्लैंड (30), अफगानिस्तान (30) अंकों के साथ क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है. वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच आठ विकेट और दूसरा मैच पांच विकेट से जीता था. सुपर लीग से ही भारत में होने वाले 2023 आईसीसी विश्व कप में कौन सी टीम प्रवेश करेगी इसका फैसला होगा. टॉप की सात टीमें सीधे तौर पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि नीचे की पांच टीमों को क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना होगा. इस टूर्नामेंट में 13 टीमें भाग ले रही हैं जिसमें से 12 सदस्य देश हैं जबकि 2017 में आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप की विजेता होने के कारण नीदरलैंड 13वीं टीम के रुप में इसमें हिस्सा ले रही है.

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series: चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे इंडिया लेजेंड्स 

क्रिकेट विश्वकप लीग-2 के मैच 19 मार्च 2021 से अमेरिका में खेले जाएंगे. छह वनडे मैचों की इस सीरीज के शुरुआती मुकाबलों में मेजबान अमेरिका, ओमान और नेपाल से भिड़ेगा. 2023 के अंत तक 14 सीरीज में कुल मिलाकर 96 वनडे मैच खेले जाएंगे. क्रिकेट विश्वकप चैलेंज लीग-ए 15 से 28 अगस्त तक होगा. इसमें कनाडा डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वानुअतु की मेजबानी करेगा, जिसमें कुल 15 मैच होंगे. इस लीग का फाइनल सितंबर 2022 में खेला जाना निर्धारित है. क्रिकेट विश्वकप चैलेंज लीग-बी एक से 14 सितंबर 2021 में जर्सी में होगा, जिसमें बरमूडा, हांगकांग, इटली, केन्या और युगांडा भाग लेंगे. इसमें 15 मैच खेले जाएंगे और इसका फाइनल फरवरी 2022 में खेला जाएगा. लीग-2 के 21 त्रिकोणीय सीरीज पूरा होने के बाद शीर्ष तीन टीमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्वकप क्वालीफाइंग में अपना स्थान पक्का कर लेंगी. अंतिम चार टीमें पुरुष क्रिकेट विश्वकप क्वालीफायर प्ले ऑफ 2023 में हिस्सा लेंगी और वे चैलेंजेर लीग-ए और लीग-बी के विजेता से भिड़ेंगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 03:23:32 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CWC Super League