News Nation Logo
Banner

Cricket World Cup 2019 : हार के बाद भी कीवी कप्तान ने की टीम इंडिया की तारीफ, जानिए वजह

बारिश के कारण दो दिन तक खिंचे इस सेमीफाइनल मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था

IANS | Updated on: 11 Jul 2019, 07:13:57 AM
cricket-world-cup-2019-williamson-says-after-winning-told-why-india

cricket-world-cup-2019-williamson-says-after-winning-told-why-india

highlights

  • विलियम्सन ने टीम इंडिया की तारीफ की
  • कहा भारत दुनिया की बेहतरीन टीम है
  • खराब परिस्थिति में नहीं डगमगाया

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में 18 रनों से जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन ने भारतीय टीम की तारीफ की और कहा कि खराब स्थिति से मैच को इतना करीबी बनाकर भारतीय टीम ने बताया है कि वो क्यों दुनिया की बेहतरीन टीम है. बारिश के कारण दो दिन तक खिंचे इस सेमीफाइनल मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत ने अपने छह विकेट महज 92 रनों पर खो दिए थे लेकिन रवींद्र जडेजा (77) और महेंद्र सिंह धोनी (50) ने 116 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया, हालांकि अंत में यह दोनों आउट हो गए और भारतीय टीम को हार मिली.

यह भी पढ़ें - World Cup Semi Final: टीम इंडिया की हार से पाकिस्‍तान के फैंस ने इस तरह किया खुशी का इजहार

मैच के बाद विलियम्सन ने कहा, "हमने सोचा था कि इस विकेट पर 240-250 का स्कोर अच्छा रहेगा और इससे हम भारत पर दबाव बना लेंगे. हमारे खिलाड़ी यह करने में सफल रहे. नई गेंद से हमारे गेंदबाजों ने पिच पर और हवा में गेंद को स्विंग कराने की कोशिश की."उन्होंने कहा, "हमें विश्वस्तरीय बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बनाना था. हमें पता था कि जब पिच धीमी हो जाएगी तो हमें उसका फायदा उठाना होगा, लेकिन उन्होंने बताया कि वो क्यों विश्व की बेहतरीन टीम है. वे मैच को आखिर तक ले गए जहां वे धोनी और जडेजा के दम पर जीत भी सकते थे."

यह भी पढ़ें - World Cup: सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके रोहित शर्मा, अब इस खिलाड़ी की नजर

विलियम्सन ने कहा कि इस मैच में उनकी टीम की परीक्षा हुई है. उन्होंने कहा, "हमारे चरित्र की परीक्षा हुई और हम उसमें सफल रहे. न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. 2015 में भी वह फाइनल में पहुंची थी लेकिन आस्ट्रेलिया से हार गई थी. दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड का सामना होना है और अगर आस्ट्रेलिया जीती तो फाइनल में इस बार भी वह न्यूजीलैंड के सामने होगी.

First Published : 10 Jul 2019, 09:55:14 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×