News Nation Logo

यॉर्कर पर महारत हासिल नहीं कर सकते, लगातर अभ्यास करना जरूरी : बुमराह

मैच के बाद बुमराह ने कहा, बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है. मैं हमेशा यही कहता हूं.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Jul 2019, 12:20:36 PM
जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो)

बर्मिघम:

बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां विश्व कप के मैच में मिली 28 रनों की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाते हुए कुल चार विकेट लिए. बुमराह ने मुकाबले में अपने यॉर्कर का भी शानदार उपयोग किया और मैच के बाद कहा कि इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार काम करना होगा.

यह भी पढ़ें : ऐसे कैसे विश्‍व चैंपियन बन पाएगी TEAM INDIA, जरूरत पर ढह जा रहा मध्‍यक्रम, अब आ खड़ी हुई ये बड़ी समस्‍या

मैच के बाद बुमराह ने कहा, "बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है. मैं हमेशा यही कहता हूं. मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वो नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो. मैं नेट में हर चीज के लिए तैयारी करता हूं और मैच में मुझे अपना दिमाग साफ रखते हुए उन चीजों को अमल में लाना होता है. अगर मेहनत की गई हो तो मैच में उन चीजों का आसानी से उपयोग किया जा सकता है."

यह भी पढ़ें : World Cup: आज तय होगी सेमीफाइनल की तीसरी टीम, इंग्‍लैंड से भिड़ेगा न्‍यूजीलैंड

बुमराह ने कहा, "तैयारी ही सब कुछ है. आप जितनी ज्यादा तैयारी करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही अच्छे होते हैं. आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते. आप इसमें लगातार बेहतर होने की कोशिश करते हैं, आपको इसे दोहराना होता है. यह किसी अन्य गेंद की तरह ही है, जैसे कि आपने बहुत लेंथ गेंद डाली हो. इसलिए आप लगातार अभ्यास करते हैं और मैच में उसे दोहराने का प्रयास करते हैं." 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jul 2019, 12:20:36 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो