logo-image

BAN vs SL : सम्मान की लड़ाई हार गया श्रीलंका, बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीता मैच

BAN vs SL : श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले का प्वॉइंट्स टेबल पर तो कोई असर नहीं होना था, लेकिन दोनों के बीच गहरी प्रतिद्वंदिता है, जिसे जीतने के लिए दोनों ने 100% दिया, मगर बांग्लादेश ने बाजी मार ली...

Updated on: 06 Nov 2023, 10:08 PM

नई दिल्ली:

BAN vs SL : वर्ल्ड कप 2023 के 38वें मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सम्मान की लड़ाई जीत ली है. असल में, मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 280 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था. बांग्लादेश की टीम ने इस लक्ष्य को 41.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और 3 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश टीम के लिए ये वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत है. इस मैच में एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट की कॉन्ट्रोवर्सी ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था.

बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीता मैच

श्रीलंका के दिए 280 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 41.1 ओवर में ही टारगेट अचीव कर लिया और 3 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की. हालांकि, बांग्लादेश की शुरुआत कुछ खास नहीं थी, क्योंकि 41 के स्कोर पर 2 विकेट गिर चुके थे. Tanzid Hasan 9 और लिटन दास 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन फिर कप्तान शाकिब अल हसन और नजमुल हुसैन संतो के बीच 169 रनों की बड़ी साझेदारी हुई, जिसने बांग्लादेश की पारी को मजबूत किया. तभी शाकिब 82(65) पर आउट हुए और फिर नजमुल भी 90(101) पर चलते बने. महमुदुल्लाह 22, मुश्तफिजुर रहीम 10 मेहदी हसन मिर्ज 3 पर आउट हुए. इस तरह बांग्लादेश ने 3 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश टीम के लिए टूर्नामेंट में ये दूसरी जीत है. 

Time Out ने खींचा सबका ध्यान

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 49.3 ओवर्स में 279 का स्कोर बनाया. इस दौरान चरित असलंका ने 105 गेंदों पर 108 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के भी लगाए. इसके अलावा पथुम निसंका और सदीरा समराविक्रमा 41-41 के स्कोर पर आउट हुए. श्रीलंकाई पारी में सभी का ध्यान एंजेलो मैथ्यूज के विकेट ने अपनी तरफ खींचा, जब उन्हें अंपायर्स ने टाइम आउट करार दिया.

दरअसल, वनडे फॉर्मेट में नए बल्लेबाज को 2 मिनट के अंदर-अंदर बैटिंग के लिए तैयार होना होता है. लेकिन, मैथ्यूज फिर अपना हेलमेट टाइट करने लगे. इस वजह से उनका स्ट्रिप टूट गई. इसके बाद उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगाया. मगर, इधर इस बीच शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी और नियमों के तहत अंपायर्स ने मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया. इसके बाद मैथ्यूज पवेलियन लौट तो गए, लेकिन इस दौरान वह काफी नाराज दिखे और हेलमेट को जमीन पर दे मारा.