logo-image

AUS vs SA Highlight : वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार, साउथ अफ्रीका ने 134 रनों से हराया

AUS vs SA Highlight World Cup 2023 : लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों से हराया है..

Updated on: 12 Oct 2023, 10:54 PM

नई दिल्ली:

AUS vs SA Highlight World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने 134 रनों से जीत हासिल की. इस वर्ल्ड कप में यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार और साउथ अफ्रीका की दूसरी जीत है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 7 विकेट पर 311 रन बनाए. जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 40.5 ओवरों में 177 रनों पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 46 और स्टार्क ने 27 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए रबाडा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि जॉन्सन, केशव महाराज और शम्सी को 2-2 सफलता मिली. वहीं लुंगी एंगिडी को एक विकेट मिला. 

311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ओपनिंग करने आए. लेकिन 27 रनों के स्कोर पर ही मार्को यॉन्सेन ने साउथ अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने मिचेल मार्श को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मिचेल मार्श ने 15 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद लुंगी एंगिडी ने डेविड वार्नर को रूप में ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. वार्नर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर कगिसो रबाडा ने साउथ अफ्रीका को तीसरी सफलता दिलाई. उन्होंने स्टीव स्मिथ को पवेलियन का रास्ता दिखाया. स्मिथ 19 रन बनाकर आउट हुए. फिर साउथ कगिसो रबाडा ने जोश इंग्लिश को बोल्ड आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया. इंग्लिश 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद लाबुशेन ने 46 और स्टार्क ने 27 रनों की पारी खेली. फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

ऐसी रही साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 7 विकेट पर 311 रन बनाए. अब आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 312 रन बनाने हैं. साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने इस वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी शकतीय पारी खेली. उन्होंने 106 गेंदों में 109 रन बनाए. जबकि एडेन मार्कराम 56 और कप्तान टेम्बा बावुमा ने 35 रन बनाए. वहीं आस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट चटकाए. पैट कमिंस और एडम जम्पा और जोश हेज़लवुड को एक-एक सफलता मिली.