logo-image

TIME OUT : गंभीर से लेकर वॉन तक... मैथ्यूज के सपोर्ट में खड़ा हुआ क्रिकेट जगत, जानें किसने क्या कहा

TIME OUT : एंजेलो मैथ्यूज की क्या गलती थी? शाकिब अल हसन ने क्या टाइम आउट अपील करके क्रिकेट गलियारों में नई बहस छेड़ दी है. तो आइए आपको बताते हैं इस मामले पर किसने क्या कहा...

Updated on: 06 Nov 2023, 08:55 PM

नई दिल्ली:

Angelo Mathews Time Out : वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है. जहां, 146 साल के क्रिकेट के इतिहास में एंजेलो मैथ्यूज पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्हें अंपायर्स ने टाइम आउट दिया. इसके बाद से चारों तरफ इसी मामले पर चर्चा हो रही है. क्रिकेट के गलियारों में मोहम्मद कैफ से लेकर गौतम गंभीर तक तमाम क्रिकेटर्स एंजेलो मैथ्यूज के सपोर्ट में पोस्ट कर रहे हैं. वहीं, शाकिब अल हसन को टाइम आउट अपील के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

क्रिकेटर्स दे रहे मैथ्यूज का साथ

एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट मामले ने तूल पकड़ लिया है. क्रिकेट के गलियारों में इसपर चर्चा हो रही है. जहां, ज्यादातर क्रिकेटर्स मैथ्यूज का सपोर्ट कर रहे हैं और शाकिब अल हसन की हरकत को खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं. 

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा- आज दिल्ली में जो कुछ भी हुआ, वो वाकई बहुत बुरा था

पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने ट्वीट करते हुए लिखा- खेल भावना हमेशा सबसे ऊपर रहनी चाहिए. एंजेलो मैथ्यूज...

माइकल वॉन ने सोशल मीडिया के एक्स डॉट कॉम पर लिखा, ‘ हेलमेट से जुड़ी समस्या के लिए टाइम आउट.. यह एक नया मामला है.’ 

मोहम्मद कैफ ने इसे शर्मनाक बताया है. कैफ का कहना है कि जब बल्लेबाज क्रीज पर पहुंच चुका था और उनके हेलमेट में कुछ समस्या था, इसके बावजूद टाइमआउट की अपील करना यह शर्म की बात है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने लिखा, एंजेलो ने क्रीज  बनाई, तभी उनके हेलमेट की स्ट्रिप टूट गई. तो टाइम आउट कैसे हो गया? अगर वह अपनी क्रीज पर नहीं आते हैं, तो मैं पूरी तरह से टाइम आउट के पक्ष में हूं लेकिन यह वाकई हैरान करने वाला है. बल्लेबाज के क्रीज पर पहुंचने और फिर खड़े होने में 3 मिनट लगने से अलग कुछ नहीं है.

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन ने लिखा- ये बिलकुल भी अच्छा नहीं है...

इस मैच में शतकी पारी खेलने वाले चरित असलंका ने भी एंजेलो मैथ्यूज टाइम आउट मामले पर प्रतिक्रिया दी और कहा, ये जो कुछ भी हुआ, वो स्पिरिक ऑफ क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन आखिरकार ये एक नियम है और इसे मानना पड़ेगा.

क्या है पूरा मामला?

बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंकाई पारी के 25वें ओवर में जब एंजेलो मैथ्यूज बैटिंग 1 मिनट 20 सेकेंड पर क्रीज पर आ गए थे, उन्होंने स्टांस लिया, लेकिन फिर अपना हेलमेट टाइट करने लगे. तभी उनके हेलमेट की स्ट्रिप टूट गई. इसके बाद उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगाया. मगर, इधर इस बीच शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी और नियमों के तहत अंपायर्स ने मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया. तब मैथ्यूज ने पहले अंपायर से बहस की. फिर वह शाकिब की तरफ भी गए, लेकिन शाकिब ने साफ कर दिया कि उन्हें जो करना था, वो हो गया. शाकिब की ही अपील के चलते अंपायर को नियमों के तहत मैथ्यूज़ को टाइम आउट देना पड़ा.