logo-image

BAN vs SL : 146 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बैटिंग करने आए एंजेलो मैथ्यूज को अंपायर ने इस वजह से भेजा पवेलियन

BAN vs SL : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेले जा रहे मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो सबको चौंका दिया. श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया. दरअसल, क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज को इस तरह आउट दिया गया.

Updated on: 06 Nov 2023, 04:32 PM

नई दिल्ली:

Angelo Mathews Time Out BAN vs SL : बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप मैच दौरान ऐसा हुआ जो क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था. दरअसल, श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया. बता दें कि आज तक किसी भी बल्लेबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह आउट नहीं किया गया है. लेकिन आज पहली बार एंजेलो मैथ्यूज टाइम आउट का शिकार बने हैं.

एंजेलो मैथ्यूज को कैसे दिया गया टाइम आउट?

दरअसल, श्रीलंकाई बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज मैदान पर बल्लेबाजी करने आए. लेकिन एंजेलो मैथ्यूज का हेलमेट में कुछ गड़बड़ था. उस हेलेमेट को पहनने में एंजेलो मैथ्यूज को परेशानी हो रही थी. फिर एंजेलो मैथ्यूज ने पवेलियन से दूसरा हेमलेट लाने का इशारा किया. लेकिन इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील की. शाकिब अल हसन की अपील के बाद अंपायर मैथ्यूज के पास गए और उन्हें वापस जाने को कहा.

आईसीसी के नियम क्या कहते हैं?

इसके बाद अंपायर और मैथ्यूज बहस करते रहे, लेकिन आखिरकार श्रीलंकाई खिलाड़ी को पवेलियन लौटना पड़ा. नियम 40.1.1 के मुताबिक, विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज को 2 मिनट में गेंद खेलने के लिए तैयार रहना होगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो विपक्षी टीम के खिलाड़ी टाइम आउट के लिए अपील कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : 'उनके बल्ले और जूते चुरा लो', वर्ल्ड कप में भारत को रोकने वाले सवाल पर पूर्व पाक दिग्गज वसीम अकरम का मजेदार जवाब

वहीं, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मुकाबले की बात करें तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. खबर लिखे जाने तक श्रीलंकाई 37.4 ओवर में 5 विकेट पर 213 रन बना चुकी है. इस वक्त चरिथ असलंका और धनंजय डी सिल्वा क्रीज पर हैं.