News Nation Logo

विश्व कप के लिए दो बार अनदेखी, अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

मध्यक्रम के बल्लेबाज ने अभी तक संन्यास लेने का कारण नहीं बताया है. उन्होंने हालांकि कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Jul 2019, 01:36:53 PM
अंबाती रायडू ने की संन्‍यास लेने की घोषणा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

विश्व कप में दो भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद जगह न मिलने के बाद बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. रायुडू को विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आरक्षित किया गया था. मध्यक्रम के बल्लेबाज ने अभी तक संन्यास लेने का कारण नहीं बताया है. उन्होंने हालांकि कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखेंगे.

उन्होंने जो 50 एकदिवसीय पारियां खेली हैं, उनमें रायडू ने 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिसमें 124 * का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 79.04 है. उन्होंने जो पांच T20I पारी खेली हैं, उनमें उन्होंने 10.50 की औसत से 42 रन बनाए हैं. शिखर धवन के अंगूठे की चोट के कारण वर्ल्‍ड कप से बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत को चुना था. उसके बाद ऑलराउंडर विजय शंकर को पैर की अंगुली में फ्रैक्चर के कारण बाहर निकालने के बाद मयंक अग्रवाल को चुन लिया गया.

विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए अग्रवाल के चुने जाने के बाद रायडू को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल भी किया गया था. रायडू ने चयनकर्ताओं द्वारा विजय शंकर को लेने के फैसले पर भी सवाल उठाया था, जिसमें मुख्य चयनकर्ता के बयान का मजाक उड़ाया गया था.

मंगलवार को एक ट्वीट में आइसलैंड क्रिकेट ने अपने देश में रायुडू को स्थायी निवास देने की पेशकश की, ताकि वह एक बार फिर से भारतीय टीम में विश्व कप के स्थान पर पहुंचने के बाद उनके लिए खेल सकें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jul 2019, 01:02:51 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो