logo-image

AFG vs SL Live Score : अफगानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका पहले करेगी बैटिंग, देखें दोनों की प्लेइंग11

AFG vs SL Live Score : वर्ल्ड कप में आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच पुणे में मुकाबला खेला जा रहा है.

Updated on: 30 Oct 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

AFG vs SL Live Score : अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 30वां मुकाबलाखेला जा रहा है. दोनों टीमें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पुणे स्टेडियम में आमने-सामने हैं. अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अब श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी.  इस मुकाबले के लिए अफगानिस्तान ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. नूर को आराम दिया गया है. वहीं श्रीलंका की टीम बिना बदलाव के साथ उतरी है.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन : पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका.

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

प्वाइंट्स टेबल में ऐसा है दोनों का हाल

अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 5 मैच खेले हैं और 2 में जीत हासिल की. श्रीलंका ने भी पांच मैच खेलते हुए दो में जीत दर्ज की है. इन दोनों के पास 4-4 पॉइंट्स हैं. अब पुणे में खेले जाने वाले मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत ने इंग्लैंड को दी मात तो पाकिस्तान ने ली राहत की सांस, सेमीफाइनल का रास्ता हुआ साफ?

श्रीलंका ने पिछले मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था. वहीं नीदरलैंड्स को 5 विकेट से मात दी थी. लिहाजा टीम का कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ है. श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. इस मैच में भी मैथ्यूज प्लेइंग11 का हिस्सा हैं. मैथ्यूज का अनुभव एक बार फिर श्रीलंका के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

वहीं अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने अभी तक इस टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है. हालांकि वे दो मैच ही जीत सके हैं. टीम ने पिछले मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था. इसके बाद इंग्लैंड को 69 रनों से हराया था. अफगानिस्तान ने इन दोनों ही मुकाबलों में बड़ा उलटफेर किया है. अब अफगान टीम अब श्रीलंका को हराना चाहेगी.