logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

FIFA World Cup 2022: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कर रहे भारत का प्रतिनिधित्व

FIFA World Cup 2022: कतर में फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022, Qatar) की शुरुआत हो रही है. भारत की टीम भले ही विश्व कप में नहीं खेल रही, लेकिन भारत का प्रतिनिधित्व विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में जरूर है....

Updated on: 20 Nov 2022, 08:14 PM

highlights

  • दोहा पहुंचे उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़
  • ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लेंगे धनखड़
  • भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे उप राष्ट्रपति

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022: कतर में फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022, Qatar) की शुरुआत हो रही है. भारत की टीम भले ही विश्व कप में नहीं खेल रही, लेकिन भारत का प्रतिनिधित्व विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में जरूर है. भारत की तरफ से उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) कतर की राजधानी दोहा पहुंचे हैं. वो भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. बता दें कि भारत ने आज तक कभी फीफा वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया है. हालांकि साल 1956 में एक मौका जरूर आया था, जब भारतीय टीम को फीफा विश्व कप में खेलने का मौका मिल रहा था. लेकिन तब भारत किन्ही परिस्थितियों वश उस विश्व कप में शामिल नहीं हो पाया था.

भारत के राजदूत ने कही ये बात

कतर में भारत के राजदूत दीपक मित्तल (Deepak Mittal, Ambassador of India to Qatar) ने कहा कि हमें खुशी और गर्व है कि भारत के उपराष्ट्रपति (Vice-President of India) फीफा विश्व कप के उद्घाटन कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए कतर पहुंचे हैं. यह एक ऐतिहासिक क्षण है और भारत और कतर के बीच बहुत करीबी संबंधों को दर्शाता है.