logo-image

FIFA WC 2022 : फैंस के लिए ये विश्व कप है खास, मेसी और रोनाल्डो दिखेंगे आखरी बार!

Ronaldo Messi FIFA World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 आज रात 9:30 बजे से आप सभी के सामने शुरू हो जाएगा.

Updated on: 20 Nov 2022, 12:05 PM

नई दिल्ली:

Ronaldo Messi FIFA World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 आज रात 9:30 बजे से आप सभी के सामने शुरू हो जाएगा. आने वाले 29 दिनों तक पूरा विश्व फुटबॉल के मैच में रंगा हुआ आपको मिलेगा. पहले मुकाबले की बात करें तो मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच में मुकाबला होगा. हालांकि सब की नजर इस समय अर्जेंटीना के कप्तान मेसी और पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो पर है. क्योंकि ये वर्ल्ड कप उनके लिए आखिरी होने वाला है.

मेसी और रोनाल्डो इस दिन करेंगे अभियान की शुरूआत

मैच की बात करें तो मेसी 22 नवंबर को सऊदी अरब के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे वही रोनाल्डो 24 नवंबर को घाना से मुकाबला करते हुए नजर आएंगे. दोनों ही पहले यह बता चुके हैं कि यह विश्वकप उनका आखिरी विश्वकप है. ऐसे में दोनों में से कोई भी अपनी कसर नहीं छोड़ना चाहेगा. वर्ल्ड कप के प्रदर्शन की बात करें तो मेसी ने 19 मैच खेले हैं. जिसमें 6 गोल दागे हैं. वहीं पांच असिस्ट किए हैं. दूसरी तरफ रोनाल्डो ने 17 मैच खेले हैं. 7 गोल दागे हैं और दो असिस्ट किए हैं. यानी ये दोनों महान खिलाड़ी एक-दूसरे पर भारी पड़ते हुए नजर आते हैं.

मैच से पहले ओपनिंग सेरिमनी

आपको बताते चलें कि कतर और इक्वाडोर के मुकाबले से पहले ओपनिंग सेरिमनी होनी है. जो कि शाम 7:30 बजे से भारतीय समय अनुसार शुरू हो जाएगी. इसमें बॉलीवुड और हॉलीवुड के कई दिग्गजों सितारे आपको देखने को मिलेंगे. पिछले फीफा वर्ल्ड कप का खिताब अभी फ्रांस के सर पर है. फ्रांस की टीम चाहेगी कि फिर से एक बार यह विश्व कप अपने नाम कर ले जाए. लेकिन पुर्तगाल, अर्जेंटीना की टीम आसानी से ऐसा नहीं होने देगी.

आपको बताते चलें कि इससे पहले टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म हुआ है तो ऐसे में फैंस के लिए क्रिकेट से फुटबॉल पर शिफ्ट होना एक अलग ही अनुभव रहेगा. फीफा विश्व कप की बात करें तो इस समय दुनिया की 32 टीमें इस वर्ल्ड कप में शामिल हो रही हैं. वर्ल्ड कप को 8 ग्रुप में बांटा गया है यानी हर एक ग्रुप में चार-चार टीमें होंगी.