News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

FIFA World Cup 2022 :भारत का फीफा विश्व कप में खेलने का सपना टूटा, ओमान ने 0-1 से दी मात

भारत, कतर में 2022 में होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलीफाई करने की रेस से लगभग बाहर हो गया है

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Nov 2019, 11:52:40 PM
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय फुटबॉल टीम का सपना टूट गया. ओमान से करारी हार मिलने के बाद भारतीय टीम विश्व कप की रेस से बाहर हो गई है. फीफा विश्व कप क्वालिफायर के मुकाबले में ओमान ने भारतीय टीम को 1-0 से हरा दिया. भारतीय टीम का नेतृत्व सुनील छेत्री कर रहे थे. इस हार के साथ ही भारत, कतर में 2022 में होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलीफाई करने की रेस से लगभग बाहर हो गया है. क्वॉलीफाई करने की रेस में बने रहने के लिए ऊंची रैंकिंग वाले ओमान के खिलाफ भारत को हर हाल में जीत की दरकार थी. 

यह भी पढ़ें- जी. किशन रेड्डी बोले- अनुच्छेद 370 हटने के बाद 765 पत्थरबाज गिरफ्तार, 361 रिपोर्ट दर्ज

लेकिन अफसोस भारत को जीत नहीं मिली. इसके बाद भारतीय टीम का सपना टूट गया. फीफा विश्व कप में अब भारत नहीं खेल पाएंगे. मैच मंगलवार को अल सीब स्टेडियम में हुआ. ओमान ने भारतीय टीम को रौंद दिया. बता दें कि दोनों टीमें पहले भी सितंबर में एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें ओमान ने भारत को 2-1 से हराया था. हार का बदला लेने उतरी टीम इंडिया बदला ना ले सकी. साथ ही हार का सामना करना पड़ा. वहीं फीफा विश्व कप 2018 में फ्रांस ने फाइनल मुकाबला जीता था.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में किसान ने की आत्महत्या, 6 दिन तक पेड़ से लटका रहा शव

फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस ने दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. एंटोनी ग्रीजमैन, पॉल पोग्बा और एमबापे के तेज और आक्रामक खेल की बदौलत दिदिएर डेसचैंप्स की इस युवा टीम ने लुका मॉड्रिक के नेतृत्व वाली क्रोएशियाई टीम को हराकर विश्व चैंपियन बना दिया. जब 1998 में फ्रांस पहली बार विश्व चैंपियन बना था तब क्रोएशिया ने विश्व कप में पदार्पण किया था. पहली बार विश्व कप फाइनल खेलने उतरी क्रोएशियाई टीम ने इस मुकाबले में फ्रांस से ज्यादा आक्रमण किए लेकिन फ्रांस ने मिले मौकों का सही तरीके से फायदा उठाया.

First Published : 19 Nov 2019, 11:42:59 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.