News Nation Logo

ब्राजील कतर विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार : रोनाल्ड डी बोअर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Nov 2022, 06:37:12 PM
FIFA World Cup

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

कतर:  

नीदरलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय रोनाल्ड डी बोअर ने भविष्यवाणी की है कि कतर में इस साल के टूर्नामेंट में ब्राजील रिकॉर्ड छठी बार फुटबॉल विश्व कप जीतेगा. नीदरलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने हाल ही में डिलीवरी एंड लिगेसी के लिए सुप्रीम कमेटी को अपने विश्व कप की भविष्यवाणियां दीं. उन्होंने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण अमेरिकी दिग्गज 18 दिसंबर को लुसैल स्टेडियम में फाइनल में पुर्तगाल को हरा देंगे.

पूर्व अजाक्स, बार्सिलोना और रेंजर्स मिडफील्डर भी तीसरे स्थान का दावा करके अपने देश को एक मजबूत अभियान के लिए तैयार कर रहे हैं. वह अफ्रीका कप आफ नेशंस होल्डर, सेनेगल के मुकाबले लुई वैन गाल की टीम को ग्रुप ए से जीतने वाली टीम के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं.

डी बोअर ने कहा, एक डच व्यक्ति के रूप में, मैं ड्रा से काफी खुश था, और मुझे लगता है कि टीम इस समूह के साथ भी खुश हो सकती है. रोनाल्ड डी बोअर ने कहा, दोहा में सात साल रहने के बाद मेजबान कतर के साथ एक ही समूह में रहना मेरे लिए खास है - लेकिन मेरे लिए, नीदरलैंड और सेनेगल आगे बढ़ने के लिए पसंदीदा हैं.

52 वर्षीय बोअर ग्रुप एफ में एक आश्चर्य की उम्मीद करते हैं, क्रोएशिया और मोरक्को पसंदीदा में से एक, बेल्जियम और कनाडा से आगे निकल रहे हैं. उन्होंने कहा, विश्व कप में आपको हमेशा कहीं न कहीं सरप्राइज मिलता है. मुझे लगता है कि बेल्जियम संघर्ष करने जा रहा है, मोरक्को समूह में आश्चर्यजनक टीम है.

डी बोअर की नॉकआउट भविष्यवाणियों में क्वार्टर फाइनल चरण से कुछ रोमांचक मैच शामिल हैं, जिसमें नीदरलैंड ब्राजील से हारने से पहले अंतिम चार में पहुंच जाएगा, जबकि फ्रांस अपने विश्व कप खिताब की रक्षा को पुर्तगाल के खिलाफ समाप्त होते हुए देखेगा.

First Published : 17 Nov 2022, 06:37:12 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.