logo-image

FIFA World Cup 2022: फीफा में नहीं दिखेंगे ये स्टार प्लेयर्स, 4 बार की विजेता टीम भी बाहर

प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले नार्वे के एर्लिंग हलांड फीफा वर्ल्ड में नजर नहीं आएंगे. क्योंकि उनकी टीम फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई.

Updated on: 18 Nov 2022, 05:26 PM

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022 Qatar: फुटबॉल का सबसे बड़ा महाकुंभ शुरू होने में कुछ ही घंटों का समय बचा है. 20 नवंबर से कतर में फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. इस बार इस टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं. फीफा वर्ल्ड कप पहली बार किसी अरब देश में आयोजित किया जा रहा है. ब्राजील, अर्जेंटीना, फ्रांस, पुर्तगाल, स्पेन और जर्मनी जैसी टीमें इस बार फीफा के खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. 

मोहम्मद सालाह (मिस्त्र)

मिस्त्र के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी मोहम्मद सलाह इस साल फीफा वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, क्योंकि उनका देश टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं किया है. क्वालीफाइंग राउंड में सेनेगल के हाथों मिस्त्र को हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. मोहम्मद सलाह लिवरपूल क्लब के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup History: इतिहास में इस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप, जानें पूरी लिस्ट

एर्लिंग हलांड (नार्वे)

प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले नार्वे के एर्लिंग हलांड फीफा वर्ल्ड में नजर नहीं आएंगे. क्योंकि उनकी टीम फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. 22 साल के एर्लिंग हलांड काफी शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन उनकी टीम फीफा के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है. पिछली बार नार्वे ने 1998 में फ्रांस में हुए फीफा वर्ल्ड के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन वह ग्रुप स्टेज से हार हो गया था. 

पॉल पोग्बा (फ्रांस)

फ्रांस के पॉल पोग्बा चोटिल हैं, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. वह कब तक चोट से उबर पाएंगे इसकी जानकारी अभी तक नहीं है. पॉल पोग्बा 2018 में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली फ्रांस की टीम का हिस्सा थे. इस टूर्नामेंट में उनका ना खेलना फ्रांस टीम के लिए बड़ा झटका है.

इटली टीम

फीफा वर्ल्ड कप की चार बार की विजेता टीम इटली लगातार दूसरी बार भी क्वालीफाई नहीं कर सकी. मैसेडोनिया से हारने के बाद इटली फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. फेडेरिको चिएसा, मार्को वेराती और जियानलुइगी डोनारुमा जैसे स्टार खिलाड़ियों अब 2026 का इंतजार करना होगा.