News Nation Logo

BREAKING

Banner

FIFA World Cup 2022 : पहली बार ओमान पर जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय फुटबाल टीम

फीफा विश्व कप-2022 (FIFA World Cup -2022) क्वालीफायर में सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अपना अगला मैच आज यानी मंगलवार को अल सीब स्टेडियम में मेजबान ओमान (India vs Oman) के खिलाफ खेलेगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2019, 11:18:07 AM
सुनील छेत्री Sunil Chhetri

सुनील छेत्री Sunil Chhetri (Photo Credit: आईएएनएस)

मस्कट (ओमान):

फीफा विश्व कप-2022 (FIFA World Cup -2022) क्वालीफायर में सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अपना अगला मैच आज यानी मंगलवार को अल सीब स्टेडियम में मेजबान ओमान (India vs Oman) के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमें पहले भी सितंबर में एक मैच खेल चुकी हैं, जिसमें ओमान ने भारत को 2-1 से हराया था. ग्रुप-ए के दूसरे राउंड के इस मैच में भारत की कोशिश ओमान से पुरानी हार का बदला लेने साथ ही क्वालीफायर में अपनी पहली जीत हासिल करने की होगी. भारतीय टीम के कप्तान छेत्री ने हालांकि ओमान से पिछली हार का बदला लेने की बातों को खारिज कर दिया है. छेत्री का कहना है कि टीम की नजर बदला लेने की भावना पर नहीं बल्कि मैच जीतने पर है.

यह भी  पढ़ें ः T10 लीग में आया तूफान, इस खिलाड़ी ने 30 गेंद में जड़ दिए 91 रन, अब मचेगी खलबली

छेत्री ने मैच से पहले कहा कि हम बदला लेने और ऐसी किसी चीज के बारे में नहीं सोचते हैं. आखिर में अंक मायने रखता है. ये क्वालीफायर मुकाबले हैं और हमारे दिमाग में केवल एक ही चीज है, वह यह कि हमें मैदान पर उतरना है और परिणाम हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अच्छा करें, खासकर घर के बाहर के मैचों में. ओमान के स्ट्राइकर अल मंदर फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर के पिछले चार मैचों में चार गोल दाग चुके हैं और मेहमान टीम को मंदर के खिलाफ सतर्क रहना होगा. हालांकि प्रीतम कोटाल का मानना है कि उनकी टीम की नजर सभी खिलाड़ियों को रोकने की होगी.

यह भी  पढ़ें ः VIDEO : दोनों हाथों से गेंद फेंकता है यह अद्भुत गेंदबाज, दोनों से लिए विकेट

कोटाल ने कहा, ना केवल अल मंदर बल्कि अल अलवई और अल गसानी जैसे अन्य खिलाड़ी भी डिफेंस लाइन में घातक हो सकते हैं. वे काफी तेज हैं और वे दूर से भी गोल कर सकते हैं. हमें उनके लंबे शॉट से सतर्क रहना होगा. भारत और ओमान ने एक-दूसरे के खिलाफ अब तक आठ मैच खेले हैं, जिसमें से छह बार ओमान ने जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या ये आंकड़े भारत पर दबाव बनाएगा, भारतीय खिलाड़ी आदिल खान ने इससे इनकार किया. आदिल ने कहा, हां, नंबरों को देखते हुए ओमान दावेदार है, लेकिन सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि वे कल किस तरह से शुरूआत करते हैं. दिन रहने पर उनके खिलाड़ी कुछ भी कर सकते हैं. इसलिए पूरे मैच के दौरान हमें सतर्क रहना होगा.

https://www.facebook.com/NewsState/videos/2315757502011001/?notif_id=1574140117218218&notif_t=premiere_video_processed

First Published : 19 Nov 2019, 11:18:07 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो