logo-image

इस इस्लामिक देश में खुलेआम चलेगी शराब, डंके की चोट पर दुश्मनों को मिलेगी एंट्री

अधिकारी ने कहा कि वे कुछ जगहों को निर्धारित करेंगे जहां प्रशंसकों को शराब मिल सकेगी. हालांकि ऐसे स्थान पारंपरिक स्थलों से दूर होंगे.

Updated on: 28 Sep 2019, 03:34 PM

दोहा:

कतर में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप-2022 के दौरान विदेशी प्रशंसकों के लिए शराब पर पाबंदी नहीं होगी. टूर्नामेंट के दौरान कतर में करीब 10 लाख विदेशी प्रशंसकों के आने की संभावना है और उनके लिए देश अपनी नीति में बदलाव करने के लिए तैयार है. विश्व कप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासेर अल-खातेर ने कहा, "कतर एक रूढ़िवादी देश है और शराब हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है, लेकिन मेहमान नवाजी है. विश्व कप के लिए हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि विदेशी प्रशंसकों के लिए शराब का प्रबंध हो.''

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड में होगी महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री, संजय दत्त और सुनील शेट्टी के साथ इस फिल्म में आएंगे नजर

अधिकारी ने कहा कि वे कुछ जगहों को निर्धारित करेंगे जहां प्रशंसकों को शराब मिल सकेगी. यह स्थान पारंपरिक स्थलों से दूर होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि बहरीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र से भी प्रशंसकों को कतर में आने की छूट होगी. इन सभी देशों ने राजनीतिक कारणों के चलते फिलहाल, कतर का बहिष्कार किया हुआ है.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई से तंग आकर युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा था अलविदा? ऐसे बयां किया अपना दर्द

दूसरी ओर, टूर्नामेंट के लिए कतर में ट्रांसजेंडर प्रशंसकों का भी स्वागत किया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि ट्रांसजेंडर और समलैंगिक फुटबॉल प्रशंसक भी टूर्नामेंट के दौरान कतर में आ सकते हैं, लेकिन उन्हें देश की संस्कृति का भी सम्मान करना होगा. अल-खातेर ने कहा, "मैं हर प्रशंसक को यह भरोसा दिलाता हूं कि कतर दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से है. यहां हर फुटबॉल प्रशंसक का स्वागत है चाहे वो किसी भी लैंगिक झुकाव, धर्म, जाति या नस्ल का हो."