logo-image

FIFA World Cup 2022: नीदरलैंड्स ने सेनेगल को 2-0 से हराकर की विजयी शुरुआत

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे दुनिया के फुटबॉल महाकुंभ में तीसरा मैच नीदरलैंड्स और सेनेगल के बीच खेला गया. इस मैच में नीदरलैंड्स ने सेनेगन को 2-0 से हराकर (FIFA World Cup: Netherlands beat Senegal 2-0) की विजयी शुरुआत की है. इस मैच में नीदरलैंड्स 3-4-1-2 की फॉर्मेशन के साथ मैदान में उतरा था, तो सेनेगल ने 4-2-3-1 की फॉर्मेशन बनाई थी.

Updated on: 22 Nov 2022, 12:10 AM

highlights

  • फीफा वर्ल्ड कप में खेले गए दो मुकाबले
  • पहले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से धोया
  • दूसरे मैच में नीदरलैंड्स ने सेनेगल को 2-0 से हराया

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे दुनिया के फुटबॉल महाकुंभ में तीसरा मैच नीदरलैंड्स और सेनेगल के बीच खेला गया. इस मैच में नीदरलैंड्स ने सेनेगन को 2-0 से हराकर (FIFA World Cup: Netherlands beat Senegal 2-0) की विजयी शुरुआत की है. इस मैच में नीदरलैंड्स 3-4-1-2 की फॉर्मेशन के साथ मैदान में उतरा था, तो सेनेगल ने 4-2-3-1 की फॉर्मेशन बनाई थी. हालांकि सेनेगल की टीम नीदरलैंड्स के आखिरी लम्हों में तेजी से किए गए हमलों के सामने बिखर गई. नीदरलैंड्स की तरफ से पहला गोल 84वें मिनट में आया, तो आखिरी घंटी बजने से पहले 99वें मिनट में नीदरलैंड्स ने दूसरा गोल कर मैदान मार लिया. 

नीदलैंड्स ने आखिरी मिनटों में हासिल की फतह

नीदरलैंड्स की तरफ से पहला गोल 84वें मिनट कोडी गैक्पो ने किया. तो 90+9वें मिनट में डैवी क्लासेन ने दूसरा गोल करके सेनेगल की सारी उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया. कोडी को एफ डी जोंग से पास मिला था. कोडी मिडफील्डर हैं. लेकिन अपनी चुस्ती के चलते उन्होंने गोल कॉर्नर में ऊपर की तरफ शॉट मार दिया. उस समय दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने डेडलॉक बनाया हुआ था, लेकिन 8 नंबरी कोडी ने सबकुछ ध्वस्त करके अपनी टीम को जीत दिला दी. वहीं खेल के आखिरी मिनट में 14 नंबरी क्लासेन ने दूसरा गोल दाग कर अपनी टीम को जीत दिलाई.

इंग्लैंड ने ईरान को बुरी तरह धोया

फीफा विश्व कप के दूसरे दिन पहला मैच इंग्लैंड और ईरान के बीच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने 6-2 से जीत हासिल की. ईरान की टीम को विश्व कप की सबसे बुरी हाल झेलनी पड़ी. हालांक ईरानी खिलाड़ियों ने भी अपनी तरफ से पूरा दम खम लगाया, लेकिन लो इंग्लैंड से पार नहीं पा सके.