News Nation Logo

FIFA WC 2022 : फ्रांस की हार के बाद भड़के फैंस, गाड़ियों में लगाई आग

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 19 Dec 2022, 01:41:48 PM
fifa world cup 2022 messi argentina vs france

fifa world cup 2022 messi argentina vs france (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Argentina win the FIFA World Cup : फीफा विश्वकप 2022 (FIFA World Cup Final) का फाइनल मुकाबला कल अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला गया. जिसमें अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर इस विश्व कप को अपने नाम कर लिया. फ्रांस के हारते ही फैंस बहुत ही निराश हो गए. और उन्होंने गाड़ियों में आग लगाना शुरू कर दिया. जिससे दंगे का माहोल बनने लग गया. फ्रांस के कई शहरों में ऐसी स्थिति देखी गई. पुलिस को हालात काबू में करने के लिए आंसू गैस तक छोड़नी पड़ी. राजधानी चैंप्स-एलिसीज में तो पुलिस और फैंस के बीच झड़प भी हो गई. सोशल मीडिया पर इस दंगे के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से फैंस फ्रांस की हार से निराश हो रहे हैं. 

कल हुआ शानदार फाइनल

कल के मैच की बात करें तो शानदार मुकाबला देखने को मिला. दोनो ही टीमों ने आखिर तक हार नहीं मानी. अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराकर 36 सालों के बाद विश्व चैंपियन बनने का कारनामा किया है. ये विश्वकप स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी का विदाई विश्वकप था और उनके सपने को पूरा करने का आखिरी मौका भी. लियोनेल मेसी ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप ही प्रदर्शन किया और अपनी टीम को चैंपियन बनाकर ही दम लिया.

निर्धारित समय और फिर एक्स्ट्रा टाइम में अर्जेंटीना और फ्रांस की टीमें 3-3 गोल से बराबर थीं, लेकिन पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सफर पूरा किया.लियोनेल मेसी के लिए ये लम्हा यादगार बन गया. लियोनेल मेसी के फैंस भी इस पल को कभी नहीं भूल पाएंगे. हालांकि मैच के बाद इस तरह के दंगे नहीं होने चाहिए. कल फुटबॉल की जीत हुई है. ऐसा फाइनल फैंस कभी नहींं भूल पाएंगे.

First Published : 19 Dec 2022, 01:36:19 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.