News Nation Logo

FIFA WC 2022 : मेसी की अर्जेंटीना है धाकड़, एक मैच जीतते ही बना डालेगी विश्व रिकॉर्ड

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 19 Nov 2022, 09:04:30 AM
fifa world cup 2022 messi argentina news in hindi

fifa world cup 2022 messi argentina news in hindi (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • 20 नवंबर से शुरू हो रहा है फीफा विश्व कप 2022
  • अर्जेंटीना से है सभी को उम्मींदे
  • मेसी फिर करेंगे कमाल

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में बस कुछ ही घंटों का इंतजार है. 20 नवंबर से कतर में आपको यह महा-आयोजन होता हुआ नजर आएगा. इससे पहले टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म हुआ है तो ऐसे में फैंस के लिए क्रिकेट से फुटबॉल पर शिफ्ट होना एक अलग ही अनुभव रहेगा. फीफा विश्व कप की बात करें तो इस समय दुनिया की 32 टीमें इस वर्ल्ड कप में शामिल हो रही हैं. वर्ल्ड कप को 8 ग्रुप में बांटा गया है यानी हर एक ग्रुप में चार-चार टीमें होंगी. आज हम बात करते हैं लियोनेल मेसी के बारे में, जिन पर सभी की नजर इस वर्ल्ड कप में जरूर होंंगी. मेसी अर्जेंटीना की टीम से खेलते आपको नजर आएंगे. अर्जेंटीना वो टीम है जो कि 36 मुकाबले में एक भी मुकाबला नहीं हारी है.

अर्जेंटीना ने वार्म-अप में दिखाया रंग

मुख्य मुकाबलों से पहले अर्जेंटीना ने अपने वार्म-अप मैच में दिखा दिया कि आखिर वह क्यों एक महान टीम के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात को अपने वार्म-अप मैच में ही धूल चटा दी. 5-0 से हराकर दूसरी टीमों को अलर्ट पर ला दिया है कि आपकी कितनी भी बड़ी तैयारी हो पर हमारे सामने वह छोटी हो सकती है. अर्जेंटीना को हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है क्योंकि वह मुकाबले से पहले लगातार 35 मैच जीत चुके हैं. यानी अगर साल की बात करें तो 2019 से इस टीम को कोई भी नहीं हरा पाया है.

इटली का रिकॉर्ड खतरे में

अब यह देखने वाली बात होती है कि अर्जेंटीना की टीम क्या इटली के सबसे ज्यादा लगातार जीत के रिकॉर्ड को तोड़ पाती है नहीं, और ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अर्जेंटीना को केवल एक मैच जीतना है. अगर मैच की बात करें तो अर्जेंटीना ग्रुप सी में है. पहला मुकाबला 22 नवंबर को खेलेगी. वहीं दूसरा 26 नवंबर को और तीसरा 30 नवंबर के दिन होगा.

मेसी फिर करेंगे जादू

वहीं बात अगर मेसी की करें तो मेसी भी समय शानदार फॉर्म में हैं. 10 गोल पिछले पांच मुकाबले में वह दाग चुके हैं. अगर करियर गोल की बात करें तो वो 91 अपने करियर में गोल लगा चुके हैं. उनकी टीम अर्जेंटीना 1978 और 1986 में फुटबॉल का वर्ल्ड कप अपने नाम करने में सफल रही थी. वहीं 1990 और 2014 में रनरअप के रूप में ये टीम निकल के सामने आई थी.

First Published : 19 Nov 2022, 09:04:30 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.