logo-image

FIFA World Cup 2022 : आज से शुरू होगा वर्ल्ड कप, कतर और इक्वाडोर होंगे आमने-सामने

FIFA World Cup 2022 : आज से शुरू होगी फुटबॉल की महाजंग. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज.

Updated on: 20 Nov 2022, 10:45 AM

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022 : क्रिकेट के विश्वकप के बाद अब बारी है फुटबॉल के विश्व कप की. पूरी दुनिया में फुटबॉल के चाहने वाले शामिल है ऐसे में उनके लिए यह रविवार का दिन काफी ज्यादा खास होने वाला है. विश्व कपy के पहले मुकाबले में मेजबान कतर और टीम के बीच मुकाबला होने जा रहा है. उम्मीद करते हैं विश्व कप का आगाज धमाकेदार अंदाज में होगा.मैच की समय की बात करें तो भारतीय समय अनुसार रात 9:30 बजे से मुकाबला शुरू हो जाएगा.

प्रसारण स्पोर्ट्स 18 और स्पोर्ट्स 18 एचडी पर

इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी होनी है. इसका प्रसारण स्पोर्ट्स 18 और स्पोर्ट्स 18 एचडी पर होगा. साथ में जियो टीवी पर भी इसका आनंद आप ले सकते हैं. उम्मीद करते हैं कतार, इक्वाडोर के बीच में होने वाला यह मुकाबला फैंस के लिए काफी रोमांच से भरा होगा.

नोरा फतेही दिखेंगी ओपनिंग सेरेमनी में

आपको बताते चलें कि ओपनिंग सेरेमनी पहले 21 नवंबर को होनी थी लेकिन कतर के कहने पर फीफा ने इसको 20 नवंबर के लिए कर दिया. जहां पर ओपनिंग सेरेमनी होनी है वहीं पर पहला मुकाबला भी खेला जाएगा. ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के कई स्टार्स आपको देखने को मिलेंगे. बॉलीवुड की बात करें तो उसमें नोरा फतेही का डांस शामिल है. मेसी और रोनाल्डो के लिए भी यह वर्ल्ड कप खास होने जा रहा है क्योंकि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप है. ऐसे में फैंस इन दोनों महान खिलाड़ियों पर भी नजर बनाकर रखेंगे.

टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद फुटबॉल में आएगा मजा

आपको बताते चलें कि इससे पहले टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म हुआ है तो ऐसे में फैंस के लिए क्रिकेट से फुटबॉल पर शिफ्ट होना एक अलग ही अनुभव रहेगा. फीफा विश्व कप की बात करें तो इस समय दुनिया की 32 टीमें इस वर्ल्ड कप में शामिल हो रही हैं. वर्ल्ड कप को 8 ग्रुप में बांटा गया है यानी हर एक ग्रुप में चार-चार टीमें होंगी.