News Nation Logo

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल के 17 दीवानों ने मैच देखने के लिए खरीद लिया 23 लाख का घर

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 20 Nov 2022, 07:06:23 PM
Kerala Football fans buy house for INR 23 lakh to watch matches together

Kerala Football fans buy house for INR 23 lakh to watch matches (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • फुटबॉल के दीवानों ने खरीद डाला घर
  • अब घर में बैठकर मैच देखेंगे सभी लोग
  • 17 लोगों ने 23 लाख रुपये घर खरीदने में लगा दिए

नई दिल्ली:  

Kerala Football fans buy house for watch matches together: फीफा फुटबॉल विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के लिए पूरी दुनिया में फैन्स काफी एक्साइटेड हैं. दुनिया के हर कोने से फुटबॉल फैन्स तमाम कड़ी पाबंदियां झेलकर भी कतर पहुंच रहे हैं. जहां ओपनिंग मैच कतर और इक्वॉडोर के बीच खेला जा रहा है. लोग एक साथ मैच देखने के लिए तमाम जतन करते हैं. कहीं सिनेमा हाल तक बुक करा लिया जाता है, तो पब, बार से लेकर कम्यूनिटी हॉल तक में लोग मैच का आनंद उठाते हैं. लेकिन भारत के केरल में 17 फुटबॉल फैन्स ने कुछ ऐसा कर दिया है कि लोग हैरान हैं. जी हां, केरल में फुटबॉल के 17 दीवानों ने गांव में ही एक अलग घर खरीद लिया है, जहां वो साथ में बैठकर फुटबॉल विश्व कप के मैचों का आनंद उठाएंगे.

फुटबॉल थीम, महान खिलाड़ियों की तस्वीरें और विश्व कप के मैच

ये पूरा वाकया केरल राज्य के कोच्चि जिले का है. जहां के मुंडक्कामुगल गांव के 17 लोगों ने मिल कर कुल 23 लाख रूपये खर्च कर दिये. वो भी गांव में ही एक घर खरीदने और फिर उसे सजाने संवारने में. इस घर को ब्राजील, पुर्तगाल और अर्जेंटीना की फुटबॉल टीमों के थीम पर सजाया गया है. अब इसी घर में बैठकर सभी फैन्स फुटबॉल विश्व कप देखने का मजा उठाएंगे. इस घर में फुटबॉल के महान खिलाड़ियों को भी जगह मिली है, जिसमें मौजूदा दौर के महान खिलाड़ियों में लियोनेल मेसी और क्रिस्चियानो रोनाल्डो के नाम भी शामिल हैं.

बड़ी सी स्क्रीन पर पूरा गांव देखेगा मैच

इस घर को खरीदने वाले 17 लोगों में से एक शेफीर ने बताया, 'हमने इस फीफा विश्व कप 2022 के लिए कुछ अलग ही करने के बारे में सोचा था. ये घर बिकाऊ था. जिसके बाद हमने इसे मिल कर 23 लाख रुपये में खरीद लिया. फिर फीफा की टीमों के हिसाब इसे सजाया है. अब घर में बड़ी सी टीवी स्क्रीन लगाई गई है, ताकि हम सब मिल कर मैचों का आनंद ले सकें.' शेफीर ने कहा कि ये घर हमारे भविष्य में हमारे बच्चों के बीच भी एकता की मिशाल बनेगा. 

First Published : 20 Nov 2022, 07:06:23 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.