News Nation Logo
Banner

FIFA World Cup 2022: हारकर भी सुपर-16 में पहुंची फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया ने भी बनाई जगह

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 01 Dec 2022, 12:05:32 AM
aus

Australia Team (Photo Credit: FIFA World Cup, Twitter)

highlights

  • ट्यूनीशिया के कप्तान वाहबी खजरी ने दागा एक गोल
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू लेकी ने किया एक गोल
  • ट्यूनीशिया ने फ्रांस को 1-0 से हराया

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup 2022: कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बुधवार (30 नवंबर) को ग्रुप-डी के दो बड़े मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच खेला गया. इस मुकाबले में ट्यूनीशिया ने फ्रांस को 1-0 से हराया. हालांकि इस हार के बाद भी फ्रांस की टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. वहीं दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हराया और फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-16 में अपनी जहग बना ली है. ऑस्ट्रेलिया अपने मुकाबले में हार जाती तो ट्यूनीशिया का प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा था. 

फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा. पहले हाफ तक किसी भी टीम ने गोल नहीं दागे थे. मगर दूसरे हाफ में ट्यूनीशिया ने बाजी मार ली. टीम के कप्तान वाहबी खजरी ने 58वें मिनट पर गोल दागकर टीम को जीत दिलाई. 

वहीं ग्रुप-डी का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच खेला गया. इस मुकाबले में डेनमार्क को हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री मार ली है. दोनों टीमों पहले हाफ पर बिना गोल के बराबरी पर थी. लेकिन दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने बढ़त हासिल कर ली. दूसरे हाफ के 60वें मिनट पर मैथ्यू लेकी ने टीम के लिए गोल दागा और जीत दिलाई. इस जीत के साथ कंगारू टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी ने जड़ा था आईपीएल इतिहास का पहला शतक, देखें पहले सीजन की पूरी लिस्ट

First Published : 01 Dec 2022, 12:05:32 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.