logo-image

FIFA WC: वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले स्पेन टीम से जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के आगाज से पहले ही स्पेन ने अपनी टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी को शामिल किया है. जिससे स्पेन की टीम मजबूत दिखाई दे रही है.

Updated on: 19 Nov 2022, 11:56 PM

नई दिल्ली:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आगाज होने में बस चंद घंटे बाकी है. फुटबाल महाकुंभ 2022 का चैंपियन बनने के लिए सभी टीमें अपना जलवा दिखाएंगी. इस वर्ल्ड कप (World Cup) की मेजबानी कतर कर रहा है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आनंद लेने आने वाले मेहमानों के लिए करत सज चुका है, बस इंतजार है तो सिर्फ आगाज होने का. फीफा वर्ल्ड कप 2022 के आगाज से पहले ही स्पेन ने अपनी टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी को शामिल किया है. जिससे स्पेन की टीम मजबूत दिखाई दे रही है. 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में स्पेन की टीम में जो दिग्गज खिलाड़ी शामिल हुआ है वो कोई और नहीं बल्कि अलेजांद्रो बाल्डे (Alejandro Balde) हैं. स्पेनिश टीम ने अलेजांद्रो बाल्डे को लुइस गया की जगह टीम में शामिल किया है. जिसकी पुष्टी स्पेनिश फुटबॉल महासंघ (Spanish Football Federation) ने की है. आपको बता दें कि लुइस गया को पैर में गंभीर चोट लगी है, जिसकी वजह से वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं हो पाए हैं. लुइस गया की जगह लेने वाले अलेजांद्रो बाल्डे ने सीजन की शुरुआत में ही अंडर 21 टीम से कदम रखा था. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: हो गया पक्का, वर्ल्ड कप के बाद नहीं दिखेगा यह दिग्गज, फैंस मायूस

स्पेनिश फुटबाल टीम के कोच लुइस एनरिक (Luis Enarik) ने इस बात को माना है कि लुइस गया को यह बताने के लिए सबसे बुरा दिन रहा है कि उन्हें एक चोट के कारण टीम छोड़नी पड़ी. शिन्हुआ की रिपोर्ट की मानें तो लुइस गया ने अपने करियर में शानदार प्रदर्शन किया है. लुइस गया ने सितंबर में अंडर 21 में डेब्यू किया है. 

यह भी पढ़ें: Fifa WC 2022: रेट कार्ड और येलो कार्ड खिलाड़ियों को क्यों दिया जाता है? जानें पूरा नियम

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के लिए फैंस अब और इंतजार नहीं कर पा रहे हैं. क्योंकि फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच की काफी रोचक होता है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज रविवार को कतर और इक्वाडोर के बीच अल बैत स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात साढे नौ बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले का आनंद दो गुना हो जाएगा. क्योंकि ये मुकाबला वर्ल्ड कप 2022 का आगाज मुकाबला होगा.