logo-image

Fifa World cup 2018: आज होंगे चार मुकाबले, जानिए सबकुछ

फीफा विश्वकप 2018 में आज (सोमवार) चार महत्वपुर्ण मुकाबले खेले जाएंगे। आज दो मुकाबले शाम 7:30 बजे और अन्य 2 देर रात 11:30 बजे खेले जाएंगे।

Updated on: 25 Jun 2018, 04:31 PM

नई दिल्ली:

फीफा विश्वकप 2018 में आज (सोमवार) चार महत्वपुर्ण मुकाबले खेले जाएंगे। आज दो मुकाबले शाम 7:30 बजे और अन्य 2 देर रात 11:30 बजे खेले जाएंगे।

एक तरफ जहां उरुग्वे की टीम मेजबान रूस से भिड़ेगी तो वहीं साउदी अरब का मुकाबला इजिप्ट के होगा। अन्य दो मैच रात 11: 30 बजे स्पेन बनाम मोरक्को और ईरान बनाम पुर्तगाल का होगा।

उरुग्वे और रूस की टीम पहले ही अंतिम 16 में क्वालीफाई कर चुकी है। ग्रुप ए की इन दोनों टीमों के बीच आज जो भी टीम मैच जीतेगी वह इस ग्रुप में पहले स्थान पर रहेगी।

साउदी अरब और इजिप्ट दोनों टीमों का प्रदर्शन इस विश्वकप में बेहद खराब रहा है। अभी तक दोनों टीम जीत का खाता भी नहीं खोल पाई है। टूर्नामेंट से बाहर हो गई दोनों टीमें आज सम्मान की लड़ाई के लिए भिड़ेगी।

इस मैच में एक बार फिर इजिप्ट के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सालाह पर सबकी निगाहें होंगी।

तीसरा मैच स्पेन और मोरक्को के बीच होगा। इस मैच में स्पेन के लिए जीत बेहद जरूरी है वरना वह फीफा विश्वकप 2018 से बाहर हो जाएगी। बता दें कि स्पेन ने 2010 में फीफा विश्वकप खिताब पर कब्जा किया था। स्पेन के डिएगो कोस्टा से इस मैच में काफी उम्मीदे होंगी।

चौथा मैच आज ईरान और पुर्तगाल के बीच खेला जाएगा। इस मैच को जीत या ड्रा कराकर पुर्तगाल अगले दौर में पहुंच सकता है जबकि ईरान को जीत से ही अगले राउंड में जगह मिल सकती है।

इस मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो से फुल रोमांच की उम्मीद है। रोनाल्डो ने अब तक इस विश्वकप में 4 गोल किए हैं।