News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

FIFA World Cup 2018, Poland vs Columbia : अंतिम 16 की रेस में बने रहने के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-एच में पौलेंड और कोलंबिया की टीमें आज एक दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों टीमों को आज अपनी पहली जीत की तलाश होगी।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 24 Jun 2018, 12:55:21 PM
कोलंबिया

एकेतेरिनबर्ग:

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-एच में पौलेंड और कोलंबिया की टीमें आज एक दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों टीमों को आज अपनी पहली जीत की तलाश होगी। जहां पोलैंड की टीम को सेनेगल के हाथों पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था वहीं कोलंबिया की टीम को जापान ने हराया।

मैच से पहले कोलंबिया के कप्तान फलकाओ जापान के खिलाफ मिली 1-2 की हार से बाहर आना चाहेंगे। रविवार को होने वाले इस मैच में जिस भी टीम की हार हुई वह प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगी वहीं दूसरी टीम की अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहेंगी।

कोलंबिया को पहले मैच में 2-1 से हराकर जापान की टीम विश्व कप में दक्षिण अमेरिकी टीम को हराने वाली पहली एशियाई टीम बनी।

हालांकि कोलंबिया की टीम ने लगभग पूरा मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेली जब कार्लोस सांचेज को तीसरे मिनट में ही बाहर कर दिया गया।

वहीं पोलैंड की टीम सेनेगल के खिलाफ आत्मघाती गोल खा बैठी थी जिसकी बदौलत उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अगर यह आत्मघाती गोल नहीं होता तो मैच ड्रॉ पर समाप्त होता है और उसे एक अंक मिल जाते।

और पढ़ें: FIFA World Cup 2018 : इंजुरी टाइम में क्रूस ने दिलाई जर्मनी को जीत, स्वीडन को 2-1 से हराया

पोलैंड के फारवर्ड डेविड कोवनिक को इस बार अंतिम एकादश में मौका मिल सकता हैं जो पिछली बार दूसरे हाफ में सबस्ट्यिूट के रूप में खेले थे।

कोलंबिया की टीम ने विश्व कप में यूरोपियन देशों के खिलाफ अब तक नौ मैच खेले हैं जिसमें उसने केवल दो जीते हैं जबकि पांच हारे हैं और दो ड्रॉ रहे हैं। कोलंबिया को ये दो जीत 1994 में स्विटजरलैंड के खिलाफ और 2014 में यूनान के खिलाफ मिली थी।

हेम्स रोड्रिगेज के छह गोल की बदौलत कोलंबिया ने जब 2014 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी तो रेडामेल फलकाओ उस टीम का हिस्सा नहीं थे। मोनाको के इस 32 वर्षीय स्ट्राइकर के पास अब अपनी छाप छोड़ने का मौका है।

टीम ने विश्व कप इतिहास में अब तक 19 मैच खेले हैं और इनमें से एक भी गोल रहित नहीं रहा है।

विश्व कप के इतिहास में कोलंबिया और पोलैंड पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे। टूनार्मेंट में बने रहने के लिए दोनों टीमों के पास बस जीत ही एकमात्र विकल्प है।

और पढ़ें: फीफा विश्व कप: द कोरिया को 2-1 से हरा कर मेक्सिको अंतिम-16 में पहुंचा

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published : 24 Jun 2018, 12:54:20 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.