logo-image

FIFA World Cup: रोनाल्डो ने अपने साथियों से बड़ा सोचने की अपील की

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा है कि स्पेन, मोरक्को और ईरान के साथ एक ग्रुप में रहते हुए उनकी टीम फीफा विश्व कप की दावेदार नहीं कही जा सकती है लेकिन इसके बावजूद उनके साथियों को बड़ी सोच के साथ रूस जाना चाहिए।

Updated on: 07 Jun 2018, 01:23 PM

नई दिल्ली:

रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा है कि स्पेन, मोरक्को और ईरान के साथ एक ग्रुप में रहते हुए उनकी टीम फीफा विश्व कप की दावेदार नहीं कही जा सकती है लेकिन इसके बावजूद उनके साथियों को बड़ी सोच के साथ रूस जाना चाहिए।

गोल डॉट कॉम के मुताबिक रोनाल्डो ने साफ कर दिया है कि उनकी टीम 14 जून से रूस में शुरू हो रहे विश्व कप के खिताब के दावेदारों में से नहीं है लेकिन इसे हासिल करना असम्भव भी नहीं है और इसी कारण उनके साथियों को बड़ी सोच के साथ मैदान में उतरना चाहिए।

पुर्तगाल ने दो साल पहले सभी मुश्किलों पर जीत हासिल करते हुए रोनाल्डो की कप्तानी में यूरोपीयन चैम्पियनशिप जीती थी। गुरुवार को उसे अल्जीरिया के साथ दोस्ताना मैच खेलना है और इस मैच से पहले रोनाल्डो ने अपने साथियों को प्रेरित करने के लिए यह बात कही है।

बुधवार को पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो दे सोउसा ने लिस्बन में टीम के साथ मुलाकात की और उसे शुभकामनाएं दीं। इस दौरान पांच बार के बालोन डी ओर खिताब जीतने वाले रोनाल्डो ने कहा, 'हम खिताब के दावेदार बेशक नहीं हैं लेकिन मैं अपने साथियों की ओर से महत्वाकाक्षीं सपने की गारंटी दे सकता हूं। फुटबाल में कुछ भी असम्भव नहीं है और इसी कारण हमें सच के करीब रहते हुए खुद को मजबूत बनाए रखना है।'

पुर्तगाल को स्पेन के खिलाफ 15 जून को खेलते हुए विश्व कप अभियान का आगाज करना है। इसके बाद उसे 20 जून को मोरक्को और फिर ईरान के साथ भिड़ना है।