News Nation Logo

FIFA World Cup 2018 : जीत की लय कायम रखने उतरेगा बेल्जियम

रूस में जारी फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में जीत के साथ आगाज करने वाली बेल्जियम आज ग्रप जी के अपने दूसरे मुकाबले में ट्यूनीशिया को के खिलाफ जीत की लय कायम रखना चाहेगा।

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 23 Jun 2018, 12:59:01 PM
बेल्जियम (फाइल फोटो)

मास्को:  

रूस में जारी फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में जीत के साथ आगाज करने वाली बेल्जियम आज ग्रप जी के अपने दूसरे मुकाबले में ट्यूनीशिया को के खिलाफ जीत की लय कायम रखना चाहेगा। बेल्जियम ग्रुप स्तर में तीन अंकों के साथ सबसे ऊपर है, वहीं ट्यूनीशिया पहले मैच में मिली हार के कारण तीसरे स्थान पर है।

स्पार्ताक स्टेडियम में शाम 5.30 बजे खेले जाने वाले इस मैच में अगर बेल्जियम जीत दर्ज करने में कामयाब होता तो वे प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रेवश करे लेगा।

बेल्जियम ने अपने पहले मैच में पनामा को 3-0 से हराया था, वहीं ट्यूनीशिया को इंग्लैंड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। 

ट्यूनीशिया के लिए सबसे मुश्किल बात यह है कि उसके गोलकीपर मोएज हासेन कंधे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उन्हें चोट लगी थी। 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में ट्यूनीशिया का अटैक अच्छा रहा हो, लेकिन उसका डिफेंस कमजोर नजर आया। यहीं कारण है कि कप्तान हैरी केन ने ट्यूनीशिया के गोल पोस्ट पर दो बार गोल किया।

और पढ़ें: FIFA World Cup में अर्जेंटीना की हार से दुखी हुआ मेसी का फैन, सुसाइड नोट छोड़ हुआ घर से गायब 

ट्यूनीशिया के कोच नाबिल मालोउल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में टीम की गलतियों में सुधार के लिए मेहनत की है और उनका लक्ष्य बेल्जियम के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना है। इस क्रम में उसके अटैक को और भी मजबूत रूप में देखा जा सकता है। 

बेल्जियम ने भले ही पनामा के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की हो, लेकिन वह अनुभवहीन टीम थी। उसे ट्यूनीशिया के अटैक से बचने के लिए अपने डिफेंस को और भी मजबूत करके मैदान पर उतरना होगा। कोच रोबर्ट मार्टिनेज अपनी पुरानी योजना के साथ चलने की कोशिश में हैं, जिसमें वह ट्यूनीशिया पर शुरूआत से ही दबाव बनाने की कोशिश करना चाहेंगे। 

बेल्जियम और पनामा विश्व कप टूनार्मेंट में दूसरी बार आमने-सामने होंगे। इससे पहले दोनों टीमें 2002 में हुए विश्व कप में एक-दूसरे से भिडीं थी। इसमें दोनों टीमों के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। 

स्पार्ताक स्टेडियम में खेले जाना वाला मैच अगर ड्रॉ पर ही समाप्त हुआ था, तो बेल्जियम और ट्यूनीशिया को अंक बांटने होंगे। ऐसे में बेल्जियम और ट्यूनीशिया का अंतिम-16 दौर में प्रवेश उनके ग्रुप स्तर खेले जाने वाले अंतिम मैच पर निर्भर होगा। 

टीमें : 

ट्यूनीशिया : 

गोलकीपर : बेन मुस्तफा, फारुख बेन मुस्तफा

डिफेंडर : बेन युसुफ, बेन अलोउआने, यासिने मेरियाह, ओसामा हदादी, रामी बेदोई, डेलन ब्रोन, अली मलाउल, हामदी नाग्वेज

मिडफील्डर : एनिसे बादरी, फेरजानी सास्सी, मोहम्मद बेन अमोर, एलेस सखीरी

फारवर्ड : सेफेद्दीनी खोवी, फखरेद्दीने बेन युसुफ, वाहबी खाजरी, एहमद खलिल, बासेम सरार्फी, साबेर खलीफा, घेलन चालेली, नाइम स्तिति।

बेल्जियम :

गोलकीपर :- तिबाउत कोटरेइस, सिमोन मिग्नोलेट, कोएन कास्टील्स 

डिफेंडर :- टोबी एल्डरवीरेल्ड, थोमस वीरमाएलेन, विंसेट कोम्पानी, जान वटरेनघेन, थोमस म्यूनिएर, डेड्रिक बोयाटा, लिएंडर डेनडोनकेर

मिडफील्डर :- एक्सेल विस्टल, केविन डे ब्रूने, मारुआने फेलेनी, यानिक करास्को, थोर्गन हेजार्ड, योउरी तिएलमेंस, मोउसा डेम्ब्ले, नासेर चाडली

फारवर्ड :- रोमेलु लुकाकु, ईडन हेजार्ड, ड्राइस मर्टेस, एडनान जानुजाई, मिची बात्शुयाई।

और पढ़ें: कर्नाटकः बीजेपी महासचिव की हत्या, पुलिस कर रही है मामले की जांच

First Published : 23 Jun 2018, 12:57:10 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.