logo-image

FIFA World Cup 2022: Ecuador को 8 मैच पहले मिली थी आखिरी हार

Qatar Vs Ecuador: फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में पहला मुकाबला कतर और इक्वॉडोर (Qatar Vs Ecuador) के बीच खेला गया. इस मैच को जीतकर इक्वॉडोर ने विजई शुरुआत की है. ये लगातार आठवां मैच है, जब इक्वॉडोर की टीम ने जीत हासिल की या फिर मैच...

Updated on: 20 Nov 2022, 11:44 PM

highlights

  • इक्वॉडोर को आखिरी बार मार्च में मिली थी हार
  • पराग्वे से हार के बाद टीम को मिली जीत या मैच रहे ड्रॉ
  • पिछले चार मैच एशियाई टीमों के साथ खेले

नई दिल्ली:

Qatar Vs Ecuador: फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में पहला मुकाबला कतर और इक्वॉडोर (Qatar Vs Ecuador) के बीच खेला गया. इस मैच को जीतकर इक्वॉडोर ने विजई शुरुआत की है. ये लगातार आठवां मैच है, जब इक्वॉडोर की टीम ने जीत हासिल की या फिर मैच बराबरी पर छूटा हो. आखिरी बार इक्वॉडोर को आठ मैच पहले पराग्वे के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. इक्वॉडोर को तब पराग्वे से 1-3 से हार झेलनी पड़ी थी. वो मैच 25 मार्च 2022 को खेला गया था. तब से इक्वॉडोर (Ecuador Football Team) की टीम अविजित रही है. 

पराग्वे से मिली हार के बाद से अविजित है इक्वॉडोर

इक्वॉडोर ने पराग्वे से मिली हार से उबरते हुए अर्जेंटीना के साथ 1-1 को बराबरी का मुकाबला खेला था. वो मुकाबला 30 मार्च को हुआ था. इसके बाद इक्वॉडोर का मुकाबला नाइजीरिया से 3 जून को हुआ था. जिसे इक्वॉडोर ने 1-0 से जीता था. नाइजीरिया को अफ्रीकन फुटबॉल का पॉवरहाउस माना जाता है. इसके बाद इक्वॉडोर ने 6 जून को मैक्सिको के साथ 0-0 से बराबरी का मैच खेला. तो 12 जून को केप वेर्डे को 1-0 से हराया. 

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: इक्वॉडोर का ये खिलाड़ी बना लीडिंग गोल स्कोरर

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: Qatar Vs Ecuador, इक्वॉडोर की 2-0 से जीत के साथ शुरुआत

पिछले 3 मुकाबले 0-0 से रहे थे ड्रॉ

इक्वॉडोर ने इसके बाद तीन मुकाबले 0-0 से बराबरी के खेले थे. जिसमें 23 सितंबर को सउदी अरब के साथ मुकाबला बराबरी पर छूटा था. वहीं, जापान के साथ 27 सितंबर को बराबरी का मुकाबला रहा था. तो ईरान ने भी उसे 0-0 से बराबरी पर रोका था. इस वर्ल्ड कप में इक्वॉडोर को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें नीदरलैंड के साथ 25 नवंबर को मुकाबला है, तो सेनेगल के साथ 29 नवंबर को मैच है. ग्रुप ए में इक्वॉडोर, कतर, नीदरलैंड और सेनेगल की टीमें हैं.