News Nation Logo

FIFA WC 2022 : CBI की फुटबॉल मैच फिक्सिंग जांच में कई फुटबॉल क्लब शामिल

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Nov 2022, 10:19:56 AM
cbi preliminary enquiry in football match fifa wc 2022

cbi preliminary enquiry in football match fifa wc 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

CBI registers Preliminary Enquiry in football match-fixing case : कल कतर और इक्वाडोर के बीच फीफा विश्व कप का पहला मुकाबला खेला गया था. मैच के बाद अब एक अहम रिर्पोट सामने आ रही है. दरअसल मीडिया रिर्पोट्स हैं कि केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने फुटबॉल मैच फिक्सिंग मामले में एक प्रारंभिक जांच शुरू की है. सीबीआई अधिकारियों ने हाल ही में द्वारका में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) के मुख्यालय का दौरा किया. साथ में क्लबों के फाइनेंशियल दस्तावेज की मांग की है. आपको बताते चलें कि एआईएफएफ (AIFF) भारत में फुटबॉल खेल को कंट्रोल करता है. 

सूत्रों के अनुसार सीबीआई जांचकर्ताओं ने हाल ही में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) मुख्यालय का दौरा किया और फुटबॉल में मैच फिक्सिंग के संबंध में क्लबों और उनके निवेश के बारे में अधिक जानकारी मांगी. सीबीआई इन आरोपों की जांच कर रही है कि सिंगापुर के मैच फिक्सर विल्सन राज पेरुमल ने लिविंग 3डी होल्डिंग्स लिमिटेड के जरिए भारतीय क्लबों में निवेश किया है. हालांकि मीडिया से बात करते हुए सीबीआई अधिकारी ने कहा है कि, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

ओपनिंग मैच इक्वॉडोर के लिए रहा शानदार

कल के मैच की बात करें तो फीफा विश्व कप 2022 का ओपनिंग मैच (FIFA World Cup 2022 Opening match) जीतकर इक्वॉडोर की टीम ने विजई शुरुआत की है. इक्वॉडोर ने फीफा विश्व कप 2022 के पहले मुकाबले में मेजबान कतर को 2-0 (Qatar Vs Ecuador) से करारी शिकस्त दी. इक्वॉडोर की टीम मैच की शुरुआत से ही कतर पर हावी रही. उसे पहली सफलता भी जल्दी ही मिल गई, जब मैच के 16वें मिनट में कप्तान इनर वैलेंसिया ने पेनल्टी किक पर गोल कर टीम को शानदार बढ़त दिला दी. वैलेंसिया यहीं नहीं रुके, उन्होंने मैच के 31वें मिनट में हेडर के जरिए गोल कर अपनी बढ़त को दो गुना कर दिया और टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इक्वॉडोर ने ये बढ़त आखिर तर बरकरार रखी और मैच को 2-0 से जीत लिया.

First Published : 21 Nov 2022, 10:19:56 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.