logo-image

हरारे वनडे : बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 155 रनों से हराया

हरारे वनडे : बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 155 रनों से हराया

Updated on: 16 Jul 2021, 11:55 PM

हरारे:

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (102) रन की शानदार शतकीय पारी तथा शाकिब अल हसन (5/30) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 155 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

जिम्बाब्वे ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश ने लिटन के 114 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 102 रनों के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 276 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 28.5 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जिम्बाब्वे की तरफ से रेगिस चकाब्वा ने 51 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों के सहारे सर्वाधिक 54 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शाकिब के अलावा तस्किन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरीफुल इस्लाम को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की ओर से रेगिस के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जिम्बाब्वे की पारी में रेगिस के अलावा कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 24 और डियोन मियेर्स ने 18 रन रन बनाए। उसका अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक भी नहीं पहुंच सका।

इससे पहले, बांग्लादेश की पारी में लिटन के अलावा अफीफ हुसैन ने 45, महमूदुल्लाह ने 33, मेहदी हसन ने 26, शाकिब ने 19 और मोहम्मद मिथुन ने 19 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से लुके जोंगवे ने तीन विकेट लिए जबकि ब्लेसिंग मुजारबनी और रिचर्ड नगारबा को दो-दो विकेट और टेंडाई चतारा ने एक विकेट लिया।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.