News Nation Logo

सानिया मिर्जा के पति को लगा बड़ा झटका, पढ़िए पूरा मामला

पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक को 30 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया है.

IANS | Updated on: 19 Oct 2020, 06:02:33 PM
Sania Mirza and shoaib malik

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक (Photo Credit: फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक को 30 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया है. पाकिस्तान ने पिछले 12 महीने से घर में कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेली है और अब उसे जिम्बाब्वे के साथ घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. 

यह भी पढ़ें : KXIP vs DC : अब केएल राहुल की सेना नई दिल्‍ली से भिड़ेगी, जानिए आंकड़े 

सीरीज के कार्यक्रम के अनुसार, जिम्बाब्वे को रावलपिंडी में 30 अक्टूबर, एक नंबर और तीन नवंबर को वनडे मैच खेलने हैं. वनडे सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. विश्व कप सुपर लीग की टॉप सात टीमें 2023 में होने वाले विश्व कप में भाग लेंगी. जिम्बाब्वे को इसके बाद लाहौर में सात, आठ और 10 नवंबर को टी 20 मैच खेलने है. पिछले पांच सालों में जिम्बाब्वे का यह दूसरा पाकिस्तान दौरा होगापाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि अब्दुल्ला शफीक और रोहैल नजीर जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए मलिक को पाकिस्तान टीम में नहीं चुना गया है. इस सीरीज के लिए विकेटकीपर मोहम्माद रिजवान को बैकअप के लिए रखा गया है. मलिक के अलावा इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे सरफराज अहमद ने भी इस सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है ताकि युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सके.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 update : दिल्ली कैपिटल्‍स ने अमित मिश्रा की जगह इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल 

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, "मलिक और सरफराज को इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है, लेकिन मैं यह साफ करना चाहता हूं कि अभी उनका करियर खत्म नहीं हुआ है. एक रणनीति के तहत ये फैसला लिया गया है ताकि अब्दुल्ला शफीक, हैदर अली और खुशदिल शाह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सके. बता दें कि शोएब मलिक भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को डेविड वार्नर ने छोड़ा पीछे, जानिए क्‍या बना रिकार्ड 

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए पाकिस्तान की संभावित: टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैदर अली, हैरिस राउफ, हैरिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मूसा खान, रोहेल नजीर, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान कादिर, वहाब रियाज और जफर गोहर।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 06:02:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.