News Nation Logo
Banner

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद संन्यास लेंगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज टेलर

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद संन्यास लेंगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज टेलर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Sep 2021, 01:45:02 PM
Zimbabwe great

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेलफास्ट: जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।

टेलर ने 18 साल पहले 2004 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे से अपना करियर शुरू किया और उन्होंने जिम्बाब्वे के बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान बनाई।

टेलर ने जिम्बाब्वे के लिए सभी प्रारूपों में 283 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उनसे ज्यादा जिम्बाब्वे के लिए सिर्फ ग्रांट फ्लोवेर (288) और हैमिल्टन मसाकद्जा (313) ने मुकाबले खेले हैं।

टेलर के पास अपने अंतिम मैच में जिम्बाब्वे के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का अवसर रहेगा। उनके नाम वनडे में अभी 6667 रन हैं और वह फ्लोवेर के 6786 रन से 112 रन पीछे हैं। अगर वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहे तो उनके नाम इस प्रारूप में 12 शतक हो जाएंगे।

टेलर ने अपने संन्यास लेने की योजना की घोषणा इंस्टाग्राम के जरिए की।

टेलर ने लिखा, भारी मन से मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि सोमवार को खेले जाने वाला मैच मेरा देश के लिए आखिरी मैच होगा। 17 वर्षो में कई उतार-चढ़ाव आए। इसने मुझे हमेशा विनयपूर्ण रहना सिखाया और हमेशा याद दिलाया कि मैं कितना भाग्यशाली हूं जो लंबे समय से इस स्थान पर हूं। मेरा हमेशा से लक्ष्य टीम को सुखद स्थिति में पहुंचाना था। उम्मीद करता हूं कि मैं ऐसा कर सका।

टेलर ने वनडे के अलावा 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.25 के औसत से 2320 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 171 रन है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Sep 2021, 01:45:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.