logo-image

आखिर फैंस ने मैच के बाद ऐसा क्या किया, जिसे पूरी दुनिया कर रही है सलाम

जरा सोचिए जो फैंस क्रिकेट मैच देखने आए हो, वही अगर मैदान साफ करने की जिम्मेदारी उठा लें, तो कैसा रहेगा? ऐसा ही कुछ जिम्बाब्वे के फैंस ने किया है, जिसकी चारों ओर खूब चर्चा हो रही है...

Updated on: 19 Jun 2023, 01:56 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए खेले जा रहे क्वालीफायर मैचों की मेजबानी जिम्बाव्बे के पास है. जहां दूसरा मुकाबला जिम्बाव्बे और नेपाल के बीच खेला गया. मगर, इस मैच के खत्म होने के बाद जिम्बाव्बे के फैंस ने कुछ ऐसा किया, जिसकी पूरी दुनिया में जमकर तारीफ हो रही है. असल में इस मैच के खत्म होने के बाद फैंस ने पूरे स्टेडियम को साफ करने का जिम्मा उठाया और कचरा उठाते दिखे. इसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. 

फैंस ने की मैदान की सफाई

जिम्बाब्वे और नेपाल के बीच खेले गए क्वालीफायर मैच को देखने के लिए दूर-दूर से मैच देखने पहुंचे थे. फैंस की भारी तादाद ने पहले तो मैच के रोमांच का भरपूर लुफ्त उठाया फिर इसके बाद उन्होंने मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता.

असल में, विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के फैंस ने मैदान को साफ किया. फैंस ने पूरे मैदान पर पड़े हुए कचरे को उठाकर पूरा साफ-सुथरा कर दिया. वहीं इस दौरान उनके हाथों में एक पोली बैग भी दिखा, जिसमें वह कूड़े को भरते हुए नजर आए. जिम्बाब्वे फैंस का ये जैस्चर सभी को भा गया है और सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इतना ही नहीं हर कोई उनकी सराहना भी कर रहा है. 

जिम्बाब्वे ने 8 विकेट से जीता मैच

जिम्बाब्वे और नेपाल के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर क्रेग इरविन ने बॉलिंग का फैसला किया. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उररी नेपाल की टीम ने 291 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में जिम्बाब्वे ने 44.1 ओवर में ही टारगेट अचीव कर लिया और 8 विकेट से इस बड़े मैच को जीत लिया. बताते चलें, वर्ल्ड कप 2023 के लिए टॉप-8 टीमों ने सीधा टूर्नामेंट में जगह बनाई है, तो वहीं अन्य 10 टीमों के बीच क्वालिफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं, जिसमें से सिर्फ 2 ही टीमें आईसीसी इवेंट का हिस्सा बनेंगी. 

ये भी पढ़ें : विराट कोहली के एक घर की कीमत 80 करोड़, नेट वर्थ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स