logo-image

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लेंगे संन्यास, जिम्बाब्वे क्रिकेट ने ट्विटर पर दी जानकारी

हैमिल्टन मसाकाद्जा 13 से 24 सितंबर तक बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 सीरीज के समापन के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे.

Updated on: 04 Sep 2019, 04:53 PM

हरारे:

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने घोषणा की है कि वह 13 से 24 सितंबर तक बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 सीरीज के समापन के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे.

ये भी पढ़ें- इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ में दिया बड़ा बयान, टीम इंडिया को दे डाली ये बड़ी सलाह

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, "हैमिल्टन मसाकाद्जा ने घोषणा की है कि वह बांग्लादेश में होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लेंगे."

ये भी पढ़ें- लाशों के साथ शादी करते हैं यहां के लोग, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

वर्ष 2001 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले मसाकाद्जा ने अपने करियर में 38 टेस्ट, 209 वनडे और 62 टी-20 क्रिकेट मैच खेले हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कुल 9,410 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- जल्लाद पिता ने मासूम बेटे को पीट-पीटकर मार डाला, मरने से पहले बच्चे ने रोते हुए अधिकारियों से कही थी ये बात

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जिम्बाब्वे क्रिकेट पर लगाए गए बैन के बाद खेल से सन्यास लेने वाले मसाकाद्जा दूसरे खिलाड़ी हैं. आईसीसी ने जिम्बाब्वे बोर्ड में सरकार के दखल के कारण उस पर बैन लगा दिया था.