News Nation Logo

ZIM vs SL: कुशल मेंडिस की जुझारू पारी ने श्रीलंका को बचाया, हरारे टेस्ट हुआ ड्रॉ

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Feb 2020, 07:09:55 AM
अपनी शतकीय पारी के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस

अपनी शतकीय पारी के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

हरारे:  

श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने नाबाद 116 रनों की पारी खेलते हुए यहां हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया. जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के सामने 361 रनों का लक्ष्य रखा. जिम्बाब्वे ने जिस तरह से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पहली पारी में 293 रनों पर ही रोका था, उससे लगा था कि मेजबान टीम मैच अपने नाम कर सकती है लेकिन मेंडिस ने इस पर पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें- U-19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत और पाक होंगे आमने सामने

श्रीलंका ने मैच के आखिरी दिन शुक्रवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 204 रनों पर कर मैच को ड्रॉ पर समाप्त किया. जिम्बाब्वे ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 241 रनों के साथ की थी. छह रन बनाकर ही उसने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. पहली पारी में मेजबान टीम ने 406 रन बनाए थे और श्रीलंका को पहली पारी में बड़ा स्कोर न कर दे पाने के कारण वह दूसरी पारी में 113 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी और इसी कारण श्रीलंका के सामने उसने बड़ा स्कोर किया.

ये भी पढ़ें- Viral: महेंद्र सिंह धोनी के साथ भरी महफिल में पत्नी साक्षी ने की छेड़खानी, वायरल हुआ वीडियो

विशाल लक्ष्य के सामने श्रीलंका की कोशिश अपने विकेट बचाए रखते हुए मैच ड्रॉ कराने की थी. 26 रनों पर दिमुथ करुणारत्ने (12) का विकेट खोने के बाद टीम दबाव में थी, लेकिन विश्वा फर्नाडो और मेंडिस ने उसे बचा लिया. फर्नाडो ने 47 रन बनाए. एंजेलो मैथ्यूज 13 रन बनाकर आउट हुए. मेंडिस के साथ दिनेश चंडीमल 13 रनों पर नाबाद लौटे. मेंडिस ने 233 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया.

First Published : 01 Feb 2020, 07:09:55 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.