logo-image

बुमराह ने अपने गुस्से का सही इस्तेमाल किया : जहीर खान

बुमराह ने अपने गुस्से का सही इस्तेमाल किया : जहीर खान

Updated on: 22 Aug 2021, 12:00 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने लॉर्डस टेस्ट में इंग्लैंड पर भारत की जीत में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा की।

जहीर का यह भी मानना है कि जेम्स एंडरसन के साथ तीखी नोकझोंक ने मैच में बुमराह के लिए प्रेरणा का काम किया।

क्रिकबज ने जहीर के हवाले से कहा, अगर नाराज होकर, वह खुद को आगे बढ़ा सकता है और इस तरह का प्रदर्शन कर सकता है, तो मेरा मानना है कि उसे कई बार विपक्ष से इस तरह का दर्द लेना चाहिए। देखिए, पहली पारी में उसे विकेट नहीं मिला और क्लास गेंदबाज होने के नाते, मुझे यकीन है कि उसे परेशान होना चाहिए।

जहीर ने आगे कहा, उसके बाद, एंडरसन का जो पूरा मामला सामने आया, उसने उसे जो बाउंसर फेंके और फिर बल्लेबाजी करते हुए, जिस तरह से इंग्लैंड का तेज गेंदबाजो उससे भिड़ने गया , उन सभी चीजों ने उसे प्रेरित किया, और उसने उस गुस्से का सही तरीके से इस्तेमाल किया। इंग्लैंड के खिलाड़ी अवश्य सोच रहे होंगे कि हमें बुमराह को बाउंसर डालने देना चाहिए था और उसके साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए था। बुमराह ने जिस तीव्रता के साथ गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ थी।

लॉर्डस टेस्ट में बुमराह-एंडरसन की लड़ाई तीसरे दिन हुई जब भारत के तेज गेंदबाज अपनी पहली पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप को आउट करना चाहते थे। बुमराह ने एंडरसन को 10 गेंद का एक ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने चार बार बाउंसर डाले।

नो बॉल फेंकने के अलावा, बुमराह ने लंकाशायर के क्रिकेटर को कुछ शॉर्ट-पिच डिलीवरी भी की, जो अपना विकेट बचाने में सफल रहे। हालांकि, मोहम्मद शमी ने तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर एंडरसन को क्लीन बोल्ड कर दिया और जब खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे, तो सभी ने एंडरसन को बुमराह के साथ वाकयुद्ध होते देखा, क्योंकि बाद वाला मुस्कुराता रहा।

इसके बाद बुमराह ने पहले शमी के साथ नाबाद 89 रन की साझेदारी में 34 महत्वपूर्ण रन बनाए और फिर उन्होंने 3/33 के आंकड़े दर्ज किए।

भारत ने दूसरा टेस्ट 151 रनों से जीतते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले रखी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.